ENG | HINDI

इस लड़के ने पहले IIT और अब CAT में 100 प्रतिशत के साथ हासिल की नंबर वन की रैंक !

100 प्रतिशत

100 प्रतिशत – हर इंसान की अपनी एक खासियत होती है। जिसमें उसे बेहतर कोई ओर नहीं कर सकता ।

कोई खेल में आगे होता है तो कोई पढ़ाई में तो कोई नृत्य संगीत में । लेकिन अक्सर देखा जाता है कि लोग टैंलेंट को खेल नृत्य और संगीत से जोड़ते है । क्योंकि उन्हें लगता है कि पढ़ाई कोई टैंलेट थोड़ी होता है वो तो कई भी कर सकता है । लेकिन वो ये भुल जाते है । कि एकडेमिक में 100 प्रतिशत लाना भी किसी टैलेंट से कम नहीं होता ।

ज्ञान के बिना दुनिया में हर चीज अधूरी है । और हमारे समाज में जहां कई ऐसे स्टूंडेट होते है जिनका पास होना भी बहुत मुश्किल होता है ।

100 प्रतिशत

वहीं ऐसे भी कई स्टूडेंट होते है जिनके लिए हाफ मार्क्स कम होना भी बहुत बड़ी बात होती है । और उनके लिए 100 प्रतिशत मार्क्स लाना ही सबसे बड़ा लक्ष्य होता है । और ऐसे ही एक स्टूंडेड है आंध्र प्रदेश के रहने वाले प्रनीत रेड़्डी जिन्होंने कॉमन एडमिशन टेस्ट में 100 प्रतिशत हासिल किए। 100 प्रतिशत हासिल करके प्रनीत रेड़्डी ने कॉमन एडमिशन टेस्ट में प्रथम स्थान हासिल किया है । और दिलचस्प बात ये है कि प्रनीत रेड्डी इसे पहले आईआईटी का एग्जाम भी क्लियर कर चुके हैं। और अभी आईआईटी से पढ़ाई कर रहे हैं। जिन पेपर को क्लियर करना ही कई स्टूडेंस के लिए बहुत बड़ी बात होती है ।

100 प्रतिशत

वहीं प्रनीत है जो पहले आईआईटी और अब कॉमन एडमिशन टेस्ट में 100 प्रतिशत के साथ प्रथम स्थान पर आए हैं ।

हालाकिं प्रनीत अभी अपने राउंड ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू की तैयारी कर रहें ताकि वो इनमें भी सबसे बेहतर कर सकें। और आईआईएम अहमदाबाद में दाखिला ले सकें । आपको बता दें जिन एग्जाम को प्रनीत ने इतने बेहतरीन प्रर्दशन के साथ क्लियर किया उन्हें क्लियर करना बहुत मुश्किल होता है । कई स्टूडेंट तीसरी चौथी बारी में ये एग्जाम क्लियर कर पाते हैं । लेकिन कहते है अगर सच्ची मेहनत और लगन हो तो कुछ भी पाना मुश्किल नमुनकिन नहीं होता ।

100 प्रतिशत

आपको बता दें कॉमन एक्जाम टेस्ट के वर्बल एबिलिटी और रिडिंग कॉम्प्रेहेशन में प्रनीत रेड़्डी ने 95.65 पर्सेंटाइल , वहीं लॉजिक रिंजनिंग और डेटा इंटरप्रेटेशन में पूरे 100 पर्सेंटाइल, क्वांटीटेटिव एबिलिटी में भी 100 और अगर ऑवर ऑल देखा जाए तो 100 पर्सेंटाइल हासिल किए हैं । आईआईएम जाने पर प्रनीत का कहना है कि टेक्नीकल फील्ड के लिए आईआईटी बेस्ट है लेकिन कई फील्डस में आपको  दूसरों से काम निकलवाना पड़ता है जिसके लिए आईआईएम सबसे सही जगह हैं। जहां आप मैंनजमेंट सीखते हैं । वहीं प्रनीत ने अपनी इस कामयाबी का राज 9 से 12 बजे तक लगातार मॉक टेस्ट की प्रैक्टिस को बताया । अगर आप भी इन परीक्षाओं को क्लियर करना चाहते है तो प्रनीत की इस टिप को जरुर ध्यान में रखिएगा ।

100 प्रतिशत

वैसे आपको बता दे कॉमन एडमिशन टेस्ट में दूसरा स्थान सिद्धार्थ कमार ने 99.75 के साथ हासिल किया है । सिद्धार्थ पटना के रहने वाले है । वो इस परीक्षा में दूसरी बार बैठे हैं । क्योंकि पिछली बार उनकी 94 प्रतिशत आए थे जिसे वो खुश नहीं थे।

इसलिए उन्होंने दोबारा इस एग्जाम को देने का फैसला किया । इसे पता चलता है कुछ लोग अपनी फील्ड परफेक्ट बने के लिए शुरु से शुरुआत करने से भी पीछे नहीं हटते ।

Don't Miss! random posts ..