ENG | HINDI

आपकी पहली रोमांटिक डेट को यादगार बनाने के लिए बहुत काम आएंगे ये 10 टिप्स !

जब किसी से आंखे चार होती हैं और उनसे मोहब्बत का इजहार होता है तो दिल उनसे मिलने के लिए हर पल बेकरार होता है. आखिरकार वो दिन आ ही जाता है जब एक लड़का और लड़की पहली बार रोमांटिक डेट पर जाते हैं.

फर्स्ट डेट का नाम लेते ही लड़के और लड़की के मन में अपने लवर से मिलने की अजीब सी खुशी होने लगती है. इसके साथ ही पहली डेट पर जाने वाले लोग अक्सर नर्वस भी हो जाते हैं.

उन्हें ये समझ नहीं आता है कि वो जब एक-दूसरे से मिलेंगे तो क्या बात करेंगे, कैसे खुद को एक-दूसरे के सामने सहज रख पाएंगे और कैसे वो अपनी पहली डेट को जिंदगी भर के लिए यादगार लम्हों में तब्दील कर पाएंगे.

अगर आप भी किसी खास शख्स के साथ पहली डेट पर जानेवाले हैं और काफी नर्वस फील कर रहे हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं 10 ऐसे टिप्स जो आपकी पहली रोमांटिक डेट को यादगार बना देंगे.

1- ड्रेसिंग से करें प्रभावित

अगर आप पहली रोमांटिक डेट पर जा रहे हैं तो फिर जिस ड्रेस में आप सबसे अच्छे लगते हैं वही ड्रेस पहनें. लड़कियां ज्यादा मेकअप ना करें और ज्यादा एक्सपोज करने वाली ड्रेस ना पहनें. लड़के और लड़की दोनों को कोई अच्छा सा परफ्यूम लगाना चाहिए ताकि आपके बदन से आनेवाली खुशबू सामने वाले को अच्छी लगे.

2- ना करवाएं इंतजार

पहली डेट पर जाते वक्त आपको समय का खास ख्याल रखना चाहिए. आपके पार्टनर को पहली ही डेट पर आपका इंतजार ना करना पड़े इसलिए समय पर पहुंच जाएं, नहीं तो सामनेवाले पर आपका गलत इंप्रेशन पड़ सकता है.

3- विनम्रता से पेश आएं

कहते हैं कि फर्स्ट इंप्रेशन इज द लास्ट इंप्रेशन, इसलिए पहली डेट के दौरान आपको अपने पार्टनर के साथ बहुत ही विनम्रता से पेश आना चाहिए. दरअसल, विनम्रता किसी भी इंसान की पर्सनैलिटी में चार चांद लगा देती है और सामनेवाला आपकी इस अदा से ज्यादा प्रभावित हो सकता है.

4- तारीफ जरूर करें

पहली बार अगर आप अपने पार्टनर से मिलते हैं और उसमें आपको कोई अच्छी बात नजर आती है तो उसकी तारीफ जरूर करें. आपके तारीफ करने से सामनेवाले को खुशी मिलेगी और वो बार-बार आपने मिलना चाहेगा.

5- बंद रखें मोबाइल

पहली डेट पर जाने के बाद अगर आप बार-बार फोन पर बिजी रहेंगे तो सामने वाले पर आपका इंप्रेशन खराब हो सकता है. इसलिए अगर बहुत जरूरी हो तो ही अपना फोन ऑन रखें नहीं तो डेटिंग के दौरान अपने फोन को बंद ही रखे तो बेहतर होगा.

6- पार्टनर से सच बोलें

सामनेवाले पर अपना अच्छा इंप्रेशन जमाने के लिए अपने आप को गलत तरीके से प्रेजेंट करने के बजाय अपना असली रुप ही उसके सामने रखें. अगर आप अपने नए रिश्ते की शुरूआत सच के साथ करेंगे तभी आपके रिश्ते की बुनियाद मजबूत होगी.

7- उन्हें भी बोलने का मौका दें

पहली डेट पर जरूरी नहीं कि सामनेवाला व्यक्ति सिर्फ आपकी बातें सुनें, इसलिए उसे भी बोलने का मौका दें और उसके सवालों का जवाब भी उसी सहजता के साथ दें. जब सामनेवाला आपसे कुछ कह रहा हो तो उसकी पूरी बात सुनें और फिर उसका जवाब दें.

8- बात करने का टॉपिक खुद दें

अक्सर देखा जाता है कि जो लोग पहली बार डेट पर जाते हैं उनके पास बात करने के लिए ज्यादा टॉपिक नहीं होता है. इसलिए वो ज्यादा टाइम या तो चुप रहते हैं या फिर एक ही बात को बार-बार रिपीट करते हैं. ऐसे में अपनी समझदारी दिखाते हुए बात करने के लिए आप खुद कोई टॉपिक छेड़ सकते हैं.

9- ना गले लगाएं, ना किस करें

पहली डेट पर नर्वस होना लाजमी है. इसलिए जब तक आप दोनों एक-दूसरे को अच्छी तरह से समझ नहीं लेते हैं तब तक एक-दूसरे को हग या किस करने से बचें. पहली मुलाकात में ही हग या किस करने से आपकी इमेज खराब हो सकती है.

10- पेमेंट का ऑफर करें

आमतौर पर देखा जाता है कि लड़के ही रेस्टॉरेंट में खाने पीने का बिल पे करते हैं. लेकिन पहली डेट के दौरान लड़कियों को भी बिल पेमेंट करने के मामले में पीछे नहीं रहना चाहिए. इसलिए अगर आप लड़की है और पहली डेट पर जा रही हैं तो फिर बिल पेमेंट का ऑफर खुद करें.

गौरतलब है कि इन बातों का खास ख्याल रखने के साथ ही डेटिंग के  लिए एक परफेक्ट प्लेस को चुनकर आप अपनी पहली रोमांटिक डेट को जिंदगी भर के लिए यादगार बना सकते हैं.

 

Don't Miss! random posts ..