ENG | HINDI

शनि का दिन इन 4 राशियों पर रहेगा भारी! भूल से भी ना करें यह एक गलती

10 दिसंबर 2016

आज शनिवार है और आज का दिन दो देवताओं का होता है.

शनि देव जहाँ इस दिन मुख्य देवता होते हैं तो वहीं हनुमान अपने भक्तों की रक्षा शनि से करते हैं. तो आज का दिन शनि का दिन है. शनि ग्रह वैसे भी इस समय कुछ राशियों को सताने का काम कर रहा है.

तो आइये आपको बताते हैं कि 10 दिसंबर 2016 का दिन सभी राशियों के लिए कैसा जाने वाला है-

1. मेष

मंगल ग्रह की शक्ति से आप आज प्रसन्न रहेंगे. भविष्य के लिए कोई नया दरवाजा खुल सकता है और साथ ही आप कुछ नये मौकों की प्राप्ति कर लेंगे. नई ऊर्जा शक्ति के साथ नया काम करने में आपको मजा आएगा. परिवार के सदस्यों की हल्की तबियत खराब रह सकती है और आप उनकी सेवा में भी रूचि लेंगे.

2. वृष

आपका मन आज शांत रहेगा. असल में अप आज यह सोचने में वक़्त लगाने वाले हैं कि आपने इस साल क्या खोया है और क्या पाया है. भविष्य की प्लानिंग में रहकर आपको अच्छा लगेगा. दूर के किसी दोस्त की मदद के लिए आपके पास कॉल आ सकती है.

3. मिथुन

आपका आज का दिन शनि महाराज के हाथों में है. अच्छा होगा दिन की शुरुआत में ही शनि देव को तेल अर्पित कर दें. असली समस्या आज आपको अपने स्वास्थ्य के साथ रह सकती है. इसलिए आज खाने-पीने का ध्यान रखें. दिन भी आज का काफी थकान से भरा रहने वाला है. किसी खास से प्यार मिलेगा.

4. कर्क

आज का दिन आपके लिए मुसीबतों का समय हो सकता है. बिना बुलाये कुछ मुसीबतें आ सकती हैं. व्यापारी लोगों के लिए समस्या ज्यादा है. व्यापार में कोई लाभ होने की उम्मीद नहीं है. कार्यालय वाले लोग ऑफिस में शांत रहें. किसी के भी साथ बहस नहीं करनी है, इस बात का ध्यान रखें.

5. सिंह

आपका दिल करेगा कि आज आप किसी की चुगली निंदा कर लें किन्तु ऐसा ना करें. दिन अच्छा है बस आप स्वास्थ्य का ध्यान रखें. पैसे का लेनदेन भी सही तरीके से होता रहेगा. पत्नी की सेवा भी आज आपको करनी पड़ सकती है.

6. कन्या

आपको आज मन को अधिक शक्ति देनी होगी. वैसे शनिवार का दिन तो वैसे भी आपके लिए खास नहीं होता है. आज का शनिवार तो कुछ ज्यादा भी भारी पड़ सकता है. धन को लेकर आप चिंतित रहेंगे और प्रॉपर्टी के बारें में अर्थात खरीदने और बेचने के लिए जो भी सोच रहे हैं उनको कुछ दिनों के लिए बंद करें. परिवार वालों का साथ मिलता रहेगा.

7. तुला

शनिवार का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. शनि वैसे भी आपकी मदद ही करता है. आपको आज के दिन कुछ नये अवसर प्राप्त होंगे. आपको इन्तजार नहीं करना है बस इस मौके का लाभ उठाना है. आपकी अगर आज यात्रा होनी है तो वह यात्रा भी अच्छी जाने वाली है. परिवार में भी प्यार बना रहेगा.

8. वृश्चिक

शनिवार के दिन आपको अच्छा लगता है और इस बार भी यही क्रम जारी रहेगा. वैसे आप इन दिनों बेमतलब का क्रोध कर रहे हैं और अच्छा रहेगा कि आप अपनी जिम्मेदार कुछ अन्य लोगों पर डालें. अपना बोझ कम करके आपको अच्छा लगेगा. धन जैसे आ रहा है उसी तरह से आता रहेगा.

9. धनु

प्रेम संबंधों के लिए आपका आज का दिन अच्छा है और आपको अच्छा लगेगा जब आपका प्यार आपकी बातों को ध्यान दे सुनकर, उन पर अमला करेगा. परिवार के लोग भी आज साथ बैठकर वक़्त बिताएंगे. जिन लोगों का व्यवसाय है वह भी आज कुछ नई योजनाओं को अमल में ला सकते हैं.

10. मकर

आज भी आपका स्वास्थ्य आपको परेशान करेगा. स्वास्थ्य को लेकर किसी भी तरह की जल्दबाजी ना करें. आराम करने का अगर मन करे तो आप आराम करें. शादीशुदा लोगों के जीवन में कुछ उथल-पुथल शुरू ही सकती है. अच्छा होगा आप आज शांत रहें.

11. कुंभ

ऑफिस में कुछ ज्यादा ही सरदर्दी आज आपको मिलेगी. दिन थोड़ा ज्यादा ही थकान भरा रहने वाला हो सकता है. परिवार के लोगों का साथ आज भी आपको मिलता रहेगा. शनिवार को अगर आप कोई नया इस बार ना शुरू करें तो अच्छा होगा. कोई दोस्त आज आपको सच्ची ख़ुशी दे सकता है.

12. मीन

धन को लेकर आज आपका दिन अच्छा है. लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहेगी. फ़ालतू खर्चों पर अगर रोक लगा सकते हों तो जरुर लगायें. आप आज वैसे आनंदित महसूस करेंगे. ख़ुशी वही है जो आत्मा को शांत करे. आपको आज प्रेम संबंधों में भी सफलता प्राप्त होगी.

तो कल फिर हम आपके लिए कल का राशिफल लेकर हाजिर होंगे. तब तक के लिए नमस्कार और आपके जवाबों का इन्तजार हमको हमेशा रहता है. आप कमेंट बॉक्स के जरिये अपनी बात रख सकते हैं.

Don't Miss! random posts ..