ENG | HINDI

जब बॉलीवुड के इन 10 सितारों को हुआ बेटी की उम्र की लड़कियों से प्यार !  

वो कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि प्यार अंधा होता है और ये कहावत बॉलीवुड के कई सितारों पर बिल्कुल फिट बैठती है. बॉलीवुड इंडस्ट्री की चकाचौंध में रहनेवाले सितारों के अफेयर्स और ब्रेकअप के किस्से तो आए दिन खूब सुनने को मिलते हैं.

लेकिन इन्हीं सितारों में चंद ऐसे भी सितारे हैं जिन्होंने प्यार के लिए उम्र के फासले को भी नजरअंदाज कर दिया और किसी ने खुद से 13 साल छोटी लड़की तो किसी ने अपनी बेटी की उम्र की लड़की से ही दिल लगा लिया.

आइए आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही मशहूर 10 सितारों के बारे में बताते हैं जिन्हें अपने से आधी उम्र की लड़कियों से प्यार हो गया.

1- मिलिंद सोमन और अंकिता कोंवर

बेटी की उम्र की लड़की से दिल लगाने के मामले में सबसे अव्वल नंबर पर आते हैं बॉलीवुड के एक्टर व सुपरमॉडल मिलिंद सोमन. जी हां, इन दिनों 52 साल के मिलिंद सोमन 18 साल की सो कॉल्ड गर्लफ्रेंड अंकिता कोंवर के साथ अफेयर की खबरों के चलते लगातार सुर्खियां बटोर रहे हैं. अंकिता असम की रहनेवाली हैं और वो पेशे से एक एयरहोस्टेस हैं.

2- आमिर खान और फातिमा सना शेख

कुछ समय पहले ही बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान और उनकी ऑनस्क्रिन बेटी फातिमा सना शेख के अफेयर की खबरें सुर्खियां बटोर रही थीं. फिल्म ‘दंगल’ में आमिर की बेटी का किरदार निभानेवाली फातिमा और आमिर की उम्र में 27 साल का अंतर है. बताया जाता है कि दोनों के अफेयर की खबरों के चलते किरण राव और आमिर के बीच कई बार झगड़ा भी हो चुका है.

3- आदित्य पंचोली और कंगना रनौत

बॉलीवुड की कंट्रोवर्सी क्वीन कंगना रनौत जब बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने के लिए स्ट्रगल कर रही थीं उसी दौरान आदित्य पंचोली के साथ उनके रिलेशनशिप ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. आदित्य पंचोली और कंगना की उम्र में करीब 22 साल का फासला है और दोनों पति-पत्नी की तरह लिव इन रिलेशनशिप में रह चुके हैं.

4- कबीर बेदी और परवीन दोंसाज

कबीर बेदी अपनी चौथी पत्नी परवीन दोसांज से उम्र में करीब 29 साल बड़े हैं. कबीर की चौथी पत्नी परवीन असल में उनकी बेटी पूजा बेदी से 4 साल छोटी हैं. खबरों के अनुसार कबीर ने ब्रिटिश मूल की अभिनेत्री और मॉडल परवीन दोसांज के साथ कुछ समय तक लिव-इन-रिलेशन में रहने के बाद शादी कर ली थी.

5- संजय दत्त और मान्यता दत्त

अभिनेता संजय दत्त अपनी तीसरी पत्नी मान्यता दत्त से 19 साल बड़े हैं. साल 2008 में जब उन्होंने मान्यता से शादी की थी तब उनकी बेटी त्रिशाला दत्त करीब 21 साल की थीं. संजय और मान्यता की मुलाकात साल 2006 में हुई थी और दो साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों शादी के बंधन में बंध गए.

6- दिलीप कुमार और सायरा बानो

जिस वक्त दिलीप कुमार और सायरा बानो की शादी हुई उस वक्त सायरा बानो 25 साल की थीं और दिलीप कुमार 44 साल के थे. बताया जाता है कि 12 साल कि उम्र में से ही सायरा ये दुआ करती थीं कि उनकी शादी दिलीप कुमार से हो जाये और सायरा की ये मुराद पूरी भी हुई. भले ही इन दोनों की उम्र में काफी अंतर है लेकिन आज भी इन्हें एक आदर्श जोड़ी के तौर पर जाना जाता है.

7- किशोर कुमार और लीना चंद्रावरकर

अपनी आवाज से गीतों में प्यार का रंग भरनेवाले किशोर दा और उनकी चौथी पत्नी लीना चंद्रावरकर की उम्र में बहुत बड़ा फासला था. आपको बता दें कि लीना चंद्रावरकर और किशोर कुमार के बेटे अमित कुमार की उम्र में सिर्फ दो साल का ही अंतर है.

8- राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया

जब हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना का दिल डिंपल कपाड़िया पर आया तो उन्होंने उम्र की दीवार को ही गिरा दिया. जब दोनों का प्यार परवान चढ़ा तो डिंपल 16 साल की थीं और राजेश खन्ना 31 साल के थे. लेकिन उम्र का ये फासला दोनों को शादी के बंधन में बंधने से नहीं रोक सका.

9- सैफ अली खान और करीना कपूर

बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान और करीना कपूर के अफेयर की खबरों ने काफी सुर्खियां बटोरी और दोनों ने साल 2012 में शादी भी कर ली.  करीना और सैफ की उम्र में करीब 10 साल का अंतर है जबकि सैफ की पहली पत्नी अमृता सिंह उनसे उम्र में 12 साल बड़ी हैं.

आपको बता दें कि जब सैफ और अमृता की शादी हुई थी तब करीना काफी छोटी थीं और उन्होंने सैफ को अंकल कहते हुए शादी की मुबारकबाद भी दी थी.

10- शाहिद कपूर और मीरा राजपूत

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर का नाम वैसे तो करीना से लेकर प्रियंका चोपड़ा तक से जुड़ चुका है लेकिन उनकी शादी उम्र में 13 साल छोटी दिल्ली की लड़की मीरा राजपूत से हुई. उम्र के इस फासले को दरकिनार करते हुए दोनों साल 2015 में शादी के बंधन में बंधे थे.

गौरतलब है कि बॉलीवुड के इन 10 एक्टर्स ने ये साबित किया है कि जब किसी से प्यार हो जाता है तो उम्र की दीवार भी उन्हें एक-दूसरे के करीब आने और इश्क फरमाने से नहीं रोक पाती है.