ENG | HINDI

हिंदुस्तान के इन होटलों में एक रात गुज़ारना किसी सपने से कम नहीं है !

हार्दिक पटेल और राहुल गांधी

हर किसी का सपना होता है कि काश वो एक बार तो लक्जरियस जिंदगी बसर कर पाए और इसी आस में वह ना जाने क्या-क्या सपने देखने लगता है.

आपने भी अपनी जिंदगी में कभी ना कभी महंगे से महंगे होटल में रात गुजारने का सपना जरूर देखा होगा. तो आइए आज हम आपको बताते हैं देश के कुछ सबसे महंगे और लक्जरियस होट्ल्स के बारे में –

  1. आइटीसी ग्रांड भारत, गुड़गांव

यह होटल करीबन 1.2 वर्ग किलोमीटर के दायरे में स्थित है. आईटीसी ग्रांड भारत में 100 स्वीट्स व 4 प्रेसीडेंट विलास मौजूद है. एशिया का सबसे पहला और एकमात्र होटल हैं जिसमें आप 27 होल्स जैक निक्लॉस गोल्फ कोर्स का अनुभव कर सकते हैं.

दिल्ली से 42 किमी दूर स्थित इस होट्ल का दो रात का किराया 62,000 रुपये है.

  1. अलीला फोर्ट बिशांगड, जयपुर

आज से 230 साल पहले बिशांगड फोर्ट में बना यह होटल, यहांके इतिहास को दर्शाता है. अलीला फोर्ट के हर कमरे की खिड़की से अद्भुत नजारा देखने को मिलता है.

यह होटल जयपुर से 60 किमी दूर है और इसकी दो रात का किराया 53,000 रुपये.

  1. अतमंथन, पुणे

40 एकड़ में फैले इस विशाल होटल में आपको करीबन 28 वाटरफॉल्स देखने को मिलेंगें. यही नहीं इस होटल की खास बात यह है कि इसके कमरों में बालकनी के नज़ारे के साथ-साथ छोटे-छोटे गॉर्डन भी मौजूद हैं.

106 कमरे और मैंशन के साथ बनेइस होटल में दो रात का किराया 40,000 रुपये.

  1. रामबाग महल, जयपुर

आप इस होटल की सुबह का आनंद नाचते हुए मोर के साथ ले सकते हैं जो कि साफ तौर से आपके कमरे की खिड़की से दिखेंगे. इस होटल की खास बात यह है कि आप यहां के मुगल बागों का लुत्‍फ भी उठा सकते हैं और यहां कैंडल लाईट डिनर भी कर सकते हैं.

दो रातों का किराया 1 लाख रुपये है.

हिंदुस्तान के लक्जरियस होट्ल्स

ऐसा नहीं है कि यह होटल केवल महंगे हैं, यहांएक रात गुज़ार कर भी आपको किसी राजा-महाराजा या करोड़पति जैसी फीलिंग आएगी।

Don't Miss! random posts ..