ENG | HINDI

साक्षी से पहले धोनी इस लड़की से करते थे प्यार !

धोनी के पहले प्यार की कहानी

धोनी के पहले प्यार की कहानी – भारत के सबसे महान क्रिकेट खिलाड़ियों में एक महेंद्र सिंह धोनी के जिंदगी के कई अनछुए पहलू को धोनी के फिल्म में दिखाए गए, जिनमें से एक उनके पहले प्यार को लेकर भी था.

अगर आपने धोनी के इस फिल्म को देखा हो तो आप उनके पहले प्यार से वाकिफ होंगे.

लेकिन अगर नहीं देखा, तो हम आपको बताते हैं धोनी के उस पहले प्यार के बारे में, जो उन्हें साक्षी से पहले सिर्फ 20 वर्ष की उम्र में किया था.

लेकिन एक हादसे ने उनके प्यार को पूरा नहीं होने दिया, क्योंकि उस हादसे ने धोनी के पहले प्यार की जान ले ली.

आखिर कब हुआ था धोनी को पहला प्यार?

कौन थी वो लड़की?

और किस तरह बिछड़ गए दोनों एक – दूसरे से?

आइए हम आपको बताते हैं धोनी के पहले प्यार की कहानी. जिसे जानकर आपका दिल रो पड़ेगा. ये सोचकर कि उस समय धोनी के दिल पर क्या गुजरी होगी. जब उन्हें अपने प्यार को खोने का एहसास हुआ होगा.

धोनी की जिंदगी में उनका पहला प्यार उस समय आया था, जब वो क्रिकेट में आने के लिए स्ट्रगल के दौर से गुजर रहे थे. उस लड़की से धोनी बेपनाह मोहब्बत करते थे. उन दिनों माही की उम्र सिर्फ 20 साल थी.

धोनी के पहले प्यार की कहानी ये है कि महेंद्र सिंह धोनी जिस लड़की से प्यार करते थे, उसका नाम प्रियंका झा था. यहां तक की प्रियंका और धोनी एक दूसरे से शादी भी करने वाले थे. उसी दौरान महेंद्र सिंह धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के लिए भारत से बाहर चले गए और अपने बिजी शेडयूल के कारण वो प्रियंका से काफी समय से मिल नहीं पाए थे.

धोनी जब अपने क्रिकेट टूर से वापस आए तो उन्हें ऐसी बुरी खबर मिली, जिसकी धोनी ने कभी कल्पना भी नहीं की थी. प्रियंका, यानी कि धोनी का पहला प्यार इस दुनिया से हमेशा के लिए जा चुका था, क्योंकि प्रियंका की एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी.

ये है धोनी के पहले प्यार की कहानी…

…और फिर लंबे समय तक धोनी इस सदमे से उबर नहीं पाए. फिर धीरे-धीरे उन्होंने खुद को क्रिकेट में इतना बिजी कर लिया की प्रियंका की याद ना आए.

धीरे-धीरे वक्त बदलता गया और धोनी भी अपने आप को समय के साथ ढालने में कामयाब रहे.

और उन्होंने साल 2010 में साक्षी से शादी कर ली.

फिलहाल साक्षी और धोनी एक दूसरे के साथ बेहद खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं. और उनकी एक बेटी भी अब उनके साथ है.