संबंध

सिर्फ इस वजह से ज्यादातर लडकियाँ अपने पार्टनर से बेवफाई करने पर हो जाती हैं मजबूर !

लडकियाँ करती हैं बेवफाई – प्यार को भले ही कुछ लोग खेल समझते हों लेकिन प्यार की राह इतनी आसान नहीं होती है. कई मुश्किलों, कई बंदिशों और जमाने की रुसवाइयों को झेलकर ही किसी को प्यार की मंजिल मिल पाती है.

कहते हैं कि प्यार तो सभी करते हैं लेकिन वो लोग ज्यादा खुशनसीब होते हैं जिन्हें प्यार की मंजिल मिल पाती है. लेकिन ये मुमकिन तब होता है जब प्यार की मंजिल तक पहुंचने के लिए लड़का और लड़की दोनों मिलकर प्यार की राह में आनेवाले तमाम मुश्किल हालातों का सामना करते हैं.

आज के दौर में जितनी जल्दी लड़के और लड़कियों को प्यार मिल जाता है उतनी ही आसानी से उस प्यार से छुटकारा पाने के लिए बहाना भी मिल जाता है. खासकर लड़कियां अपने पार्टनर से बेवफाई करने पर उतर आती हैं.

ये हम नहीं कह रहे बल्कि एक ताजा सर्वे में इस बात का खुलासा किया गया है. इस सर्वे में बताया गया है कि आखिर क्यों लडकियाँ करती हैं बेवफाई .

इसलिए लडकियाँ करती हैं बेवफाई

आज के इस दौर में लोग छोटी-छोटी बातों पर अपने पार्टनर से ब्रेकअप कर लेते हैं. हालांकि ब्रेकअप के बाद लड़के अपने प्रेमिका की यादों को दिल से मिटाने के लिए उसके सारे मैसेजेस, फोटोज, ईमेल और फोन नंबर डिलीट कर देते हैं. लेकिन ब्रेकअप होने का कारण ज्यादातर मामलों में लड़कियों को ही माना जाता है.

हाल ही में हुए एक सर्वे के मुताबिक जो लड़कियां या महिलाएं अक्सर ऑर्गेज्म को फील करने की बात को स्वीकार करती हैं वही अपने पार्टनर से बेवफाई करके उसे धोखा देती है. सर्वे में कहा गया है कि इस तरह की महिलाएं अपने पार्टनर को कभी भी धोखा दे सकती हैं.

वहीं दूसरी तरफ अगर महिलाओं को अपने पार्टनर से वो सम्मान नहीं मिल रहा है जिसकी वो उम्मीद करती हैं तो ऐसे हालात में वो अपने पार्टनर से दूर होने की कोशिश करती हैं.

इस सर्वे में शामिल ज्यादातर महिलाओं का यही मानना था कि रिलेशनशिप में मर्दों का व्यवहार काफी मायने रखता है. उनका कहना था कि अगर उनका पार्टनर उनकी देखभाल ठीक तरीके से करता है तो धोखे की संभावना कम हो जाती है. वहीं अगर पार्टनर उनकी इज्जत ना करें तो ऐसे में वो बेवफाई करने से पीछे नहीं हटती हैं.

इस वजह से लडकियाँ करती हैं बेवफाई – यहां मर्दों को इस बात का खास ख्याल रखना चाहिए कि वो अगर किसी महिला से प्यार करते हैं तो उसे प्यार के साथ-साथ सम्मान भी दें ताकि आपका रिश्ता हमेशा मजबूत बना रहे.

Anita Ram

Share
Published by
Anita Ram

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

3 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago