सेक्स

वायग्रा के 10 इतने बड़े साइड इफ़ेक्ट ! साइड इफ़ेक्ट नंबर 8 तो आपको हैरान-परेशान कर देगा

सेक्स हमारी लाइफ का अहम हिस्सा है और हर पुरुष चाहता है कि वह बिस्तर पर अपने साथी को पूरी तरह से संतुष्ट करे.

इसलिए पुरुषों ने सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए वायग्रा का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया. वायग्रा जहां एक ओर सेक्स पॉवर को बढ़ाने का काम करता है, वहीं दूसरी ओर वायग्रा की साइड इफेक्ट भी हैं.

आइए हम बात करते हैं वायग्रा की साइड इफेक्ट के बारे में जिनको जानने के बाद सावधानी से काम लेगें-

1 – वायग्रा के अधिक सेवन से बचें यह आपकी सेक्स पॉवर बढ़ाने के साथ ही आपको अपना आदी बना लेती है. आप इसके बिना अपने आपको कमजोर समझने लगते हैं, जिससे आपके आत्मविश्वास में कमी आती है.

2 – कई बार आपका वायग्रा का इस्तेमाल आपके पार्टनर को दुविधा में डाल सकता है. पार्टनर के संतुष्ट होने के बाद भी आप का लगातार सेक्स के लिए प्रेशर बनाना आपकी शादीशुदा लाइफ को बर्बाद कर सकता है.

3 – वायग्रा के प्रयोग से अंधापन सहित कई दृष्टि समस्‍याओं का सामना करना पड़ता है. जैसे धुंधला दिखना, नीले और हरे रंगों के बीच अंतर करने में कठिनाई या वस्तुओं में नीले रंग को देखना आदि समस्‍याओं का कारण बनता है.

4 – जुनून की ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए, खुद को जोखिम में डालना कोई बहादुरी का काम नहीं है. इसके अधिक प्रयोग से अचानक सुनने की क्षमता खो जाती है.

5 – वायग्रा दवाएं डॉक्टरों की सलाह के बाद ही प्रयोग में लाए, क्योंकि इससे दिल संबंधी समस्याएं होने का भी खतरा होता है. जैसे सीने में दर्द, रक्तचाप में अचानक गिरावट इत्यादि.

6 – महिलाएं भी सेक्स उत्तेजना बढ़ाना के लिए इन नीली गोलियों का प्रयोग करती है. यह गोलियां महिलाओं के लिए भी होती हैं, लेकिन इसके प्रयोग से वह बांझपन की शिकार हो सकती हैं.

7 – कुदरती तौर पर हर इंसान के अंदर सेक्स को लेकर अजीब सी उत्तेजना होती है, लेकिन इन्हें गोलियां खाकर न निकालें. इससे आपके प्राइवेट पार्ट पर भी असर पड़ सकता है.

8 – यह तथ्य जानकर आप चौंकने के साथ—साथ चौकन्ने भी हो जाएंगे. जी हां, वायग्रा की गोलियां खाने से आपको स्क्नि कैंसर भी हो सकता है. जो पुरुष इरेक्टाइल डिस्फंक्‍शन की समस्‍या के लिए वियाग्रा का इस्‍तेमाल करते है, वह मेलेनोमा के उच्‍च जोखिम पर होते हैं और भारी नुकसान उठाते हैं.

9 – वायग्रा आपके इरेक्‍शन के समय को बढ़ा देती है, जिससे हालात दर्दनाक हो सकते हैं. दुर्लभ मामलों में, इरेक्‍शन दर्दनाक और लंबे समय यानी 4 या उससे अधिक घंटे तक हो सकता है. इसलिए वियाग्रा के उपयोग को रोककर तुरंत चिकित्‍सा सहायता लें.

10 – वायग्रा के उपयोग से सांस लेने में कठिनाई और चेहरा, होंठ, जीभ, या गले की सूजन आदि जैसी कठिनाई युक्त एलर्जी की प्रतिक्रिया होने पर आपातकालीन चिकित्सा सहायता लेनी चाहिए.

ये थी वायग्रा की साइड इफेक्ट – वायग्रा आपको चरम सुख की प्राप्ति के साथ ही अनेक दुखों से भी रूबरू करवाता है. इसलिए इसके उपयोग से पहले सावधानी बरतें और चिकित्सीय परामर्श अवश्य लें.

Chandra Kant S

Share
Published by
Chandra Kant S

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago