कैरियर

ये पांच आसान टोटके जो बिजनेस में दिलाएंगे आपको मनचाहा मुनाफा !

ज्यादातर लोग अपनी जमा-पूंजी को खर्च करके एक नया बिजनेस शुरु तो कर लेते हैं लेकिन उसे कामयाबी की ऊंचाई तक ले जाना हर किसी के बस की बात नहीं होती है.

कई लोगों को अपने बिजनेस में नुकसान, धन की कमी, व्यापार का ठीक से ना चलना जैसी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. काफी मेहनत करने और पूरी जमा पूंजी लगाने के बाद भी आपको नुकसान झेलना पड़ रहा है तो फिर आपको निराश होने कतई ज़रूरत नहीं है.

हम आपको बता रहे हैं 5 बेहद आसान से बिजनेस के टोटके, जो आपके व्यापार और बिजनेस में आनेवाली तमाम परेशानियों को दूर करने में आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं.

चलिए जानते है आसान से बिजनेस के टोटके –

पहला टोटका-

अगर आपका व्यापार ठीक से नहीं चल रहा है तो फिर अपने ऑफिस या दुकान के मुख्य द्वार के सामने पानी का फव्वारा या वाटर फॉल ज़रूर लगाएं. हर रोज़ सुबह और शाम के वक्त करीब दो घंटे तक उस फव्वारे को चलाएं, ऐसा करने से आपका व्यवसाय ठीक से चलने लगेगा.

दूसरा टोटका-

हर महीने की पहली बुधवार को 4 किलो या 4 पाव या फिर 4 मुट्ठी हरे मूंग को हरे कपड़े में बांधकर बहते हुए पानी में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से व्यवसाय में बढ़ोत्तरी होती रहेगी.

तीसरा टोटका-

अगर आपके व्यापार या फिर बिजनेस में लगातार कोई न कोई अड़चन आ रही है, तो इस समस्या को दूर करने में अशोक के पत्ते आपके बहुत काम आ सकते हैं.

इस टोटके को आज़माने के लिए अशोक के पेड़ के 9 पत्ते तोड़ लें. अब एक सूत लें और उसमें अशोक के पत्तों को बांध दें. अब इन पत्तों को तोरण की तरह अपने कार्य स्थल के मुख्य द्वार पर बांध दें. इन पत्तों के सूख जाने पर इन्हें समय-समय पर बदलते रहें.

अशोक के पत्तों को बदलते रहने से आपके व्यापार में होनेवाला नुकसान थमने लगता है और आपको व्यापार में सफलता मिलने लगेगी.

चौथा टोटका-

शनिवार को पीपल के पेड़ का एक पत्ता तोड़ लाएं, उसे धूप-दीप दिखाकर अपनी दुकान की गद्दी जिस पर आप बैठते हैं, उसके नीचे रख दें. इस टोटके को लगातार सात शनिवार तक करें.

जब गद्दी के नीचे सात पत्ते इकट्ठे हो जाएं तो उन्हें एक साथ किसी तालाब या कुएं में बहा दें, ऐसा करने से आपको आपके व्यवसाय में मनचाही तरक्की मिलने लगेगी.

पांचवां टोटका-

अगर आपको लगता है कि किसी ने आपके कार्य को बांध दिया है और काफी मेहनत के बाद भी आप तरक्की से कोसों दूर हैं, तो ऐसे में एक साबुत फिटकरी लेकर दुकान में खड़े होकर 31 बार उसे अपनी दुकान के भीतर से उतार लें, उसके बाद दुकान से बाहर निकलकर उसे चौराहे पर जाकर उत्तर दिशा में फेंक दें और बिना पीछे देखे वापस आ जाएं.

इस टोटके से आपके कार्य में आ रही बाधा दूर हो जाएगी और आपका व्यवसाय फिर से पहले की तरह चलने लगेगा.

ये है आसान से बिजनेस के टोटके – बहरहाल हर रोज़ दुकान, कार्यालय या शोरूम को खोलते समय अपने ईष्ट देव को याद करना चाहिए. इसके साथ ही बिजनेस के टोटके जिनका इस्तेमाल करके आप अपने व्यापार और बिजनेस में मनचाहा मुनाफा कमा सकते हैं.

Anita Ram

Share
Published by
Anita Ram

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago