जीवन शैली

ये हैं दुनिया के वो 7 लोग जो लिंग परिवर्तन के ज़रिए खूबसूरत मॉडल बनकर मचा रहे हैं तहलका !

कहते हैं कि हर व्यक्ति के भीतर पुरुष और महिला के समान गुण पाए जाते हैं. जिसके भीतर जो गुण ज्यादा होता है वो व्यक्ति उसी के अनुसार व्यवहार करता है.

आए दिन ये खबरें सुनने को मिलती है कि एक लड़का लिंग परिवर्तन कराकर लड़की बन गया और लड़का बनने की चाहत में एक लड़की ने अपना लिंग परिवर्तन करा लिया.

ये विज्ञान की ही देन है कि आज कोई भी व्यक्ति अपनी इच्छा के अनुसार लिंग परिवर्तन करवाकर लड़का या लड़की बन सकता है.

इसलिए आज हम आपको दुनिया के ऐसे ही 7 लोगों से रूबरू कराने जा रहे हैं जिनपर लड़की बनने का इस कदर जुनून सवार था कि उन्होंने अपना सेक्स चेंज करवा लिया और खूबसूरत लड़की बन गए. लिंग परिवर्तन कराने के बाद ये सभी खूबसूरत मॉडल बनकर दुनियाभर में अपना जलवा बिखेर रहे हैं.

1- जेन्ना तालाकोवा

जेन्ना तालाकोवा एक बेहद ही खूबसूरत केनेडियाई मॉडल हैं हालांकि इससे पहले वो एक पुरुष हुआ करते थे लेकिन अपना लिंग परिवर्तन कराकर वो अपनी खूबसूरती का जलवा बिखेर रहे हैं. आपको बता दें कि जेन्ना तालाकोवा को साल 2012 में हुए मिस यूनिवर्स कनाडा में मिस कंजिनियैलिटी के खिताब से नवाज़ा गया था.

2- लियैन्ड्रो मेडिरियॉस

पॉप की दुनिया में तहलका मचानेवाली लियैन्ड्रो मेडिरियॉस सेरोजो भी लड़की बनने के लिए अपना लिंग परिवर्तन करा चुकी हैं. वो एक ब्राजिलियन मॉडल बनकर खूब नाम कमा रही हैं साथ ही आपको यह भी बता दें कि लियैन्ड्रो बायोसेक्सुअल हैं.

3-  कारमेन करेरा

क्रस्टोफर रोमन सेक्स चेंज कराने के बाद कारमेन करेरा बन गईं. कारमेन को दुनियाभर में एक कामयाब ट्रांसजेंडर मॉडल के तौर पर जाना जाता है. इस तस्वीर में देखिए कारमेन की खूबसूरती किसी को भी अपना दीवाना बना सकती हैं.

4-  कैरोलाइन कुला टॉलसी

हॉलीवुड फिल्म जेम्स बॉन्ड में नजर आ चुकी कैरोलाइन कुला टॉलसी भी जेंडर करेक्शन सर्जरी का सहारा ले चुकी हैं. आपको बता दें कि कैरोलाइन हार्पस बाजार और ऑस्ट्रेलियाई वोग का एक जाना माना चेहरा हैं.

5- गीना रोसेरो

गीना रोसेरा पेशे एक वकील हैं लेकिन इसके साथ-साथ वो फिलीपीन्स की फेमस मॉडल के तौर पर भी जानी जाती हैं. गीना रोसेरा ने भी खूबसूरत मॉडल बनने के लिए सेक्स करेक्शन सर्जरी का सहारा लिया है.

6-  आईसिस किंग

आईसिस किंग अमेरिका का एक जाना माना चेहरा हैं. वो एक ट्रांसजेंडर मॉडल के तौर पर अमेरिका में धूम मचा रही हैं. आपको बता दें कि अमेरिकी अपैरल के लिए आईसिस किंग पहली ट्रांसजेंडर मॉडल के तौर पर जानी जाती हैं.

7– एंड्रिया पेजिक

एंड्रिया पेजिक की तस्वीरों को देखकर लोग अक्सर धोखा खा जाते हैं क्योंकि उन्हें देखकर ये कोई नहीं बता सकता है कि उन्होंने अपना लिंग परिवर्तन कराया है. एंड्रिया पुरुषों और महिलाओं के फैशन लाइन के लिए पोज़ करती हैं. वो माइकलस्काई और जीन पॉल गॉटलियर जैसे ब्रैंड्स की पहली पसंद मानी जाती हैं.

गौरतलब है कि इन ट्रांसजेंडर मॉडल्स की तस्वीरों को देखकर हर कोई उनकी खूबसूरती का कायल हो जाता है लेकिन उनके लिंग परिवर्तन का यह राज़ हर कोई नहीं जानता और यही वजह है कि उन्हें देखकर लोग अक्सर धोखा खा जाते हैं.

 

 

Anita Ram

Share
Published by
Anita Ram

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago