मनोरंजन

अगर आपको मिलने लगे ये संकेत, तो समझ जाइए कि बनने वाले है अमीर

अमीर बनने के संकेत – जब हमारा जन्म इस धरती पर हुआ तो हमारा भाग्य हमारे जन्म से पहले ही लिख दिया गया.

अक्सर लोग कहते हैं कि भाग्य के अनुसार लोगों को लक्ष्मी भी मिलती है. लेकिन कई लोग मेहनत करके भी लक्ष्मी को अपने पास बुला लेते हैं. लेकिन ज्योतिषशास्त्र के अनुसार आपके द्वारा देख गए सपने भी कई बार आपको भविष्य में होने वाले शकुन या अपशकुन का संकेत दे देते हैं.

इसलिये ज्योतिषाचार्य अक्सर आपको सपने में दिखने वाली चीजों के बारे में बताते हैं ताकि आप भविष्य के कुछ संकेतों को समझ जाए और सचेत हो जाएं, ये अमीर बनने के संकेत हो सकते है.

अमीर बनने के संकेत

आज हर कोई इंसान अमीर बनने का सपना देखता है. लेकिन बहुत कम लोगों के ही ये सपने पूरे होते हैं. इस दुनिया में हर कोई बिल गेट्स या स्टीव जॉब्स नहीं बन सकता है. लेकिन कई बार लक्ष्मी आने से पहले आपको सपने के रूप में संकेत देती हैं और कभी कभार साक्षात भी. लेकिन ये आप पर निर्भर करता है कि आप उसे किस रूप में लेते हैं. इसलिये आज हम आपको कुछ ऐसे संकेत बताने जा रहे हैं जो आपको बताते हैं कि आपके अमीर बनने के दिन करीब आ गये हैं. और आप पर लक्ष्मी मेहरबान होने वाली है.

झाड़ू

अक्सर हिंदू घरों में सुबह सबसे पहले उठकर लोग झाड़ू लगाते हैं ताकि लक्ष्मी माता साफ-सुथरे घर में आ जाएं. क्योंकि झाड़ू और लक्ष्मी मां का गहरा संबंध होता है. ऐसे में अगर हम घर से बाहर निकले और सुबह-सुबह कोई व्यक्ति आपको झाडू लगाते दिख जाये तो समझिए जल्द ही लक्ष्मी मां आप पर मेहरबान होने वाली हैं.

शंख

आमतौर पर घर के मंदिर में सभी के यहां शंख होगा. शंख को शुभ माना जाता है. हिंदू मान्यता है कि माता लक्ष्मी को शंख की ध्वनि बहुत पसंद है ऐसे में अगर आपको सुबह-सुबह कहीं से शंख की ध्वनि सुनाई दे जाए तो समझिए आपकी झोली जल्द भरने वाली है.

गन्ना

अगर आपको सुबह गन्ना दिख जाए तो बहुत शुभ माना जाता है. यदि आपको अपने सपने में गन्ना दिखाई दे जाए तो ये साफ संकेत है कि आपके दिन पलटने वाले हैं.

उल्लू

धन की मां लक्ष्मी का वाहन उल्लू है. ऐसे में अगर आपको आसपास उल्लू दिखाई दे तो समझिए मां लक्ष्मी आपसे प्रसन्न हैं और जल्द ही आप पर कृपा करने वाली हैं. माना जाता है कि दीवाली में अगर आपको उल्लू दिखाई दे जाए तो आप जल्द ही अमीर बनने वाले हैं.

कुत्ता

यदि आप सड़क पर जा रहे हैं और कोई कुत्ता मुंह में खाने वाली चीज यानी रोटी आदि लाता दिखाई दे जाए, तो ये समझ लें कि आपको कही से धन लाभ होने वाला है.

सपने में मुकुट

ज्योतिष के अनुसार, जिस किसी इंसान को सपने में मुकुट, मूंगा या हार आदि दिखाई देता है, तो ये संकेत मिल जाता है कि उसके घर में लक्ष्मी मां हमेशा निवास करती है, यानी उसे कभी पैसों की कमी नहीं होती.

सपने में ऊंट

यदि आपको सपने में ऊंट दिखाई देता है, तो समझ लें कि जल्द कहीं से पैसे मिलने वाले हैं. इसी तरह अगर आपको सपने में अनार दिख जाए तो समझिए आपको धन लाभ होने वाला है.

गाय

अगर आप बैंक में पैसे जमा करने जा रहे हो और आपको रास्ते में गउ माता दिख जाए, तो समझिए की पैसों से जुड़ा आपका सब काम पूरा हो जाएगा. ज्योतिषशास्त्र के अनुसार अगर आपको कभी सपने में कोई चेक देता हुआ दिखाई दे तो समझिए कि बहुत जल्द आपको विरासत के रूप में बड़े स्तर पर धन की प्राप्ति होने वाली है.

गरीब को दान

यदि सुबह-सुबह आपके दरवाजे पर कोई याचक यानि भिखारी आ जाता है तो उसे कभी भी खाली हाथ ना जाने दें. माना जाता है कि यदि आप ऐसा करते है तो धन की देवी मां लक्ष्मी काफी प्रसन्न होती हैं.

सपने में माचिस जलाते हुए दिखे

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार तो ऐसा भी कहा जाता है की अगर आपके सपने में कोई माचिस जलाता हुआ दिखाई दे तो इसका यह संकेत होता है की जल्दी ही आपको धन की प्राप्ति होगी.

तो दोस्तों, ये है अमीर बनने के संकेत – यदि आपको भी इनमें से कोई संकेत मिले तो खुश हो जाइएगा, क्योंकि आप जल्द ही अमीर बनने वाले हैं.

Deeksha Mishra

Share
Published by
Deeksha Mishra

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago