क्रिकेट

साल 2017 में यह सीनियर खिलाड़ी करेंगे टीम इंडिया में वापसी

भारतीय क्रिकेट टीम की कामयाबी इस समय चारों तरफ गूंज रही है.

कुछ देश इंडियन खिलाड़ियों की बुराई कर रहे हैं तो कुछ भारतीय पिचों का रोना रो रहा है. लेकिन कोई भी यह नहीं बोल रहा है कि वाकई भारतीय क्रिकेट टीम इस समय लाजवाब खेल रही है.

टेस्ट में तो अभी भारतीय टीम नंबर वन बन चुकी है लेकिन वनडे में जरुर अभी टीम को काफी रास्ता तय करना है.

वनडे की टीम वैसे भी अभी काफी खिलाड़ियों के बिना अधूरी है. आइये आपको हम आज बताते हैं कि जल्द ही वनडे की टीम में कौन-से सीनियर खिलाड़ी वापसी करने वाले हैं-

सीनियर खिलाड़ी की वापसी –

1. युवराज सिंह

आपको यह जानकर ख़ुशी होगी कि साल 2017 में टीम इंडिया में वापसी करने वाली लिस्ट में सबसे ऊपर युवराज सिंह का ही नाम है. युवराज जो कभी अगर फिफ्टी बना देता था तो टीम का जीतना तय हो जाता था, आज वह वापसी के लिए संघर्ष कर रहा है. लेकिन इस साल यह खिलाड़ी निश्चित रूप से भारतीय टीम में वापसी कर लेगा.

2. सुरेश रैना

वहीं दूसरी तरफ इंडिया के बेस्ट फ़िनीशर बोले जाने वाले रैना को भी आप इस साल टीम में खेलते हुए जरुर देखने वाले हैं. असल में अनिल कुंबले इस समय वनडे की टीम बनाने में लगे हैं और यहाँ रैना का नाम वह अपनी लिस्ट में लिख चुके हैं. वैसे धोनी के साथ रैना की अब अनबन भी सामने आने लगी है. कभी रैना, कप्तान धोनी के खास खिलाड़ी होते थे. रैना के ना होने से टीम तो निश्चित रूप से कमजोर हुई है.

3. अजिंक्या राहणे

राहणे को टीम में इस साल जगह मिलनी निश्चित है. 50 ओवर के क्रिकेट में जो खिलाड़ी दिवार की तरह अंत तक खड़ा रह सकता है वह यही राहणे है. टीम को मध्यक्रम में यह खिलाड़ी काफी सपोर्ट करता है. राहणे को अधिकार सलेक्टर आज का द्रविड़ मानकर ही चल रहे हैं.

4. शिखर धवन

आपको बता दें कि अभी वनडे के अंदर भारतीय ओपनिंग पूरी तरह से फिक्स नहीं है. रोहित शर्मा से ओपनिंग कराना कोई पक्का विकल्प नहीं है. इसलिए शिखर धवन को इस साल एक और मौका मिलना पक्का है. राहुल के साथ यही खिलाड़ी शायद हमको वनडे में ओपनिंग करता हुआ नजर आ सकता है.

5. आशीष नेहरा

37 साल के नेहरा को शायद इस साल भी एक मौका दिया जाएगा. धोनी की कप्तानी में तो नेहरा को मौका मिलना निश्चित है. वैसे जब सीनियर गेंदबाजों की बात आती है तो टीम इंडिया के पास अभी कोई सीनियर गेंदबाज नजर नहीं आता है. उमेश यादव बोल तो तेज फेंकते हैं लेकिन निरंतर विकेट दिलाने की काबिलियत उनमें नहीं है. मोहम्मद शमी जरुर अच्छे बॉलर हैं किन्तु यहाँ इंजरी बड़ी समस्या होती है. इसलिए आशीष नेहरा के ऊपर फिर से दाव लगाया जा सकता है.

इस तरह से साल 2017 के अंदर यह 5 सीनियर खिलाड़ी टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं. वैसे इन खिलाड़ी के आने से टीम इंडिया की ताकत और भी अधिक बढ़ जाएगी.

Chandra Kant S

Share
Published by
Chandra Kant S

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago