राजनीति

आखिर ऐसा क्या हुआ जो रातोंरात फिल्म स्टार रजनीकांत के घर पर पुलिस का पहरा बढ़ाना पड़ा

रजनीकांत राजनीति में – जैसे ही तमिल फिल्मों के सुपर स्टार रजनीकांत ने राजनीति में आने के संकेत दिए तो चेन्नई से लेकर दिल्ली तक सत्ता के गलियारों में खलबली मच गई.

रजनीकांत राजनीति में आने की खबर से ज्यादा जिस बात को लेकर खलबली मची वह है उनके भाजपा में शामिल होने को लेकर. इसके बाद जयललिता की मौत के बाद से गर्म चल रही तमिलनाडू की राजनीति में एकाकए उबाल आ गया.

जाने-माने फिल्म अभिनेता और तमिल सुपरस्टार रजनीकांत के राजनीति में आने को लेकर तमिलनाडू में उनका विरोध भी शुरू हो गया है. कहा जा रहा है कि वहीं के एक स्थानीय संगठन तमिलर मुन्नेत्र पडाई यानी टीएमपी ने रजनीकांत के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

रजनीकांत राजनीति में आने की खबर को ध्यान में रखते हुए चेन्नई में उनके घर के सामने सुरक्षा-व्यवस्था मजबूत कर दी गई है. रजनीकांत राजनीति में आने को लेकर हो रहे विरोध को देखते हुए प्रशासन ने रजनीकांत पर हमले की आशंका को देखते हुए तमिल सुपरस्टार के घर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है.

गौरतलब है कि टीएमपी ने कहा है कि एक कन्नड़ मूल के व्यक्ति का तमिलनाडु पर शासन नहीं कर सकता.

तमिल फिल्मों के सुपर स्टार रजनीकांत कर्नाटक के रहने वाले हैं. वे 23 साल कर्नाटक में रहे हैं. जबकि उनके बाद करीब 43 सालों से वे तमिलनाडु में रह रहे हैं.

इसको लेकर रजनीकांत ने भी कहा है कि वे कर्नाटक से हैं, लेकिन तमिलनाडू के लोगों ने उनका इतना स्वागत किया कि वे अब असली तमिल बन गए हैं.

जानकारों की माने तो रजनीकांत ने तमिल बन जाने की बात कहकर इशारा किया है कि वे सही समय पर राजनीति में कूदेंगे. उन्होंने करुणानिधि के पुत्र एमके स्टालिन, अंबुमणि रामदौस और तिरुमावलन की तारीफ की और कहा, मेरे पास काम और जिम्मेदारी है, आपके पास भी हैं. चलिए काम करते हैं. लेकिन जब आखिरी युद्ध आएगा, हम सब देखेंगे.

आपकों बता दें कि तमिलनाडु में लोग रजनीकांत के इस कदर दीवाने हैं कि उन्हें दीवानगी में थलाइवा कहते हैं. थलाइवा शब्द थलाइवर से बना है,जिसका अर्थ है, लीडर या बॉस.

लेकिन ऐसा नहीं है कि दक्षिण भारत का सबसे लोकप्रिय फिल्मी सितारा पहली बार राजनीतिक बातें कर रहा है. यह सही है कि रजनीकांत ने कभी चुनाव नहीं लड़ा, लेकिन वह कभी सियासत से दूर भी नहीं रहे. जब भी चुनाव आते हैं, उनके लाखों दीवाने फैन इंतजार करते हैं कि वे किसको समर्थन देने का ऐलान करेंगे.

वहीं दूसरी ओर तमिलनाडु की कद्दावर नेता और राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के बाद राज्य में आई राजनीतिक शून्यता के बीच तमिल सुपरस्टार ने जिस तरह से राजनीति में आने के संकेत दिए हैं. इसको लेकर राज्य में हलचल बढ़ गई है.

Vivek Tyagi

Share
Published by
Vivek Tyagi

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago