राजनीति

जानिये राहुल गांधी हररोज़ एंटीसेप्टिक डेटोल से क्यों नहाते है!

राहुल गांधी कैसे अपने शरीर शुद्धिकरण करते हैं, इस बार अगर इसका खुलासा हो जाए तो चौकीयेगा मत.

क्योंकि अगले वर्ष उत्तर प्रदेश में विधान सभा चुनाव होने वाले हैं. और हो सकता है कि बसपा प्रमुख मायावती इस बार राहुल गांधी के इस राज से पर्दा हटा दे.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी डेटोल से नहाते हैं, दलितों की सभाओं के बाद घर पहुंचने पर उनका शुद्धिकरण डेटोल से किया जाता है.

दरअसल, राहुल गांधी पर आरोप मायावती ने लगाया था. उन्होंने यहां तक कहा था कि उन्हें पता चला है कि राहुल गांधी जब भी दलितों के साथ मिलकर और खाना खाकर दिल्ली में अपने घर लौटते हैं तब राहुल गांधी डेटोल से नहाते हैं. उन्हें डेटोल से नहलाया जाता है और धूप-अगरबत्ती से उनका शुद्धिकरण किया जाता है.

सात साल हो गए. राहुल गांधी कैसे नहाते हैं इसका खुलासा मायावती ने आज तक नहीं किया, हो सकता है बसपा प्रमुख इस बार इसका भी खुलासा कर दे. क्योंकि एक बार फिर से राहुल गांधी दलितों के घर जाकर भोजन कर रहे हैं

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की देवरिया से शुरू हुई अपनी किसान यात्रा के छठवें दिन आजमगढ़ से निकलकर सीधे मऊ में पड़ाव डाला और वहां एक दलित के घर भोजन किया. बताया जाता है कि राहुल के इस कदम से सबसे ज्यादा बेचैनी बहुजन समाजवादी पार्टी में है. राहुल गांधी ने वर्ष 2008 में भी इस प्रकार की चुनावी यात्राएं की थी. उस दौरान भी वे दलित मतदाताओं को लुभाने के लिए न केवल दलितों के घर जाते थे बल्कि उनके साथ भोजन भी करते थे.

तब मायावती ने राहुल गांधी के दलितों के घर जाकर खाना खाने को चुनावी नौटंकी करार देते हुए आजमगढ़ की अपनी एक चुनावी रैली में कहा था कि कांग्रेस दलितों को लुभाने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है और वह अपने राजकुमार यानी राहुल गांधी को दलितों के साथ रहने और खाने के लिए भेज रही है जिससे कि उनके वोट लिए जा सकें.

पिछले दिनों संसद में और उना में दलितों के मुद्दों को लेकर राहुल गांधी ने सक्रियता दिखाई थी.

उस वक्त भी मायावती ने राहुल गांधी पर हमला किया था. अब राहुल जिस प्रकार दलितों के घर जा रहे हैं उसको देखते हुए संभव है कि दलितों के मसले पर कांग्रेस और बसपा के बीच खींचतान बढ़ जाए.

क्योंकि एक ओर जहां मायावती अपने काडर वोट दलितों को लेकर संजीदा नजर आ रही है तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी 6 सितंबर से यूपी के सियासी समर में सिसकती कांग्रेस में सांसे फूंकने की कोशिश कर रहे हैं. इसके लिए खाट सभा से लेकर रोड शो कर रहे हैं.

इस दौरान वे दलितों के घर जाना भी नहीं भूल रहे हैं. उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी यूपी में 2500 किलोमीटर यात्रा का इरादा लेकर निकले हैं.

तो इस तरह से राहुल गांधी डेटोल से नहाते हैं, दलितों के साथ उठाने बैठने के बाद शुद्धिकरण के लिए!

Vivek Tyagi

Share
Published by
Vivek Tyagi

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago