राजनीति

नरेन्द्र मोदी के लिए उरी आतंकी हमले का बदला लेना क्यों जरूरी है

उरी में सेना के कैंप पर हुए हमले के बाद देश गुस्से में और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के उपर इसको लेकर काफी दवाब है.

देश प्रधानमंत्री मोदी से किसी ठोस कार्रवाई की उम्मीद कर रहा है. ऐसा करने के पीछे कौन से कारण है आइए हम आपको बताते हैं.

1 – पाकिस्तान और आतंकवादियों को उनकी भाषा में सबक सिखाने के वादे के साथ सत्ता में आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उपर उरी आतंकी हमला और सैनिको की मौत का बदला लेने को लेकर काफी दवाब है. यदि वे ऐसा नहीं करते हैं लोग उनकी तुलना भी मनमोहन सिंह तरह एक कमजोर प्रधानमंत्री के रूप में करने लगेंगे.

2 – भाजपा के पीएम कैंडिडेट नरेंद्र मोदी ने चुनाव से पहले कहा था कि जो पाकिस्तान हमारे जवानों के सिर काट रहा है, उन्हें मनमोहन सरकार बिरयानी खिला रही है.अगर हमारी सरकार बनती है तो पाकिस्तान हमारे जवानों के सिर काटने जैसी हरकतें दोबारा नहीं कर पाएगा. अगर सरकार ने बदला नहीं लिया तो कांग्रेस आगी चुनावों में उनकी किरकिरी करने का कोई मौका नहीं छोड़ेगी।

3 – नरेंद्र मोदी ने यदि शहीद 17 सैनिकों की मौत का बदला नहीं लिया तो इससे सेना के मनोबल पर असर पड़ेगा तो वहीं कश्मीर के अलगाववादियों के हौंसले बुलंद होंगे.

4 – मोदी को बदला लेना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि पाकिस्तानी आतंकवादी हाफिज सईद और मसूद अजहर कश्मीर के हिजबुल आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद धमकी देते रहे हैं कि भारतीय सेना से इसका बदला लिया जाएगा.

5 – अगर इस बार मोदी ने आतंकियों के खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई नहीं की तो पाकिस्तान भविष्य में इससे भी बड़ी किसी वारदात को अंजाम दिलवा सकता है.पाकिस्तान सोचेगा कि भारत उसके परमाणु बमों से डर गया है.

6 – मोदी सरकार द्वारा चीनी सीमा पर टैंक और ब्रम्होस मिसाइल तैनात करने के बाद सहमा हुआ चीन भी भारत को आंखे दिखा सकता है. भारत की कमजोरी का लाभ उठाकर चीन पूर्वोत्तर भारत में आतंकी गुटों दी जाने वाली मदद को बढ़ा सकता है.

7 – अगर मोदी ने आतंकवाद को लेकर कोई माकूल जवाब नहीं दिया तो 15 अगस्त को लाल किए से उनकी बलूस्तिान और पाक अघिकृत कश्मीर को लेकर जारी मुहिम को धक्का लग सकता है.वहां के लोग मोदी को लेकर अपनी धारण बदलने पर मजबूर हो जाएंगे.जो मोदी कभी नहीं चाहेंगे.

8 – यदि नरेंद्र मोदी सेना पर आतंकवादी हमले का कोई जवाब नहीं देते हैं तो इससे उनके समथकों में भारी निराशा होगी.मोदी समर्थक आज भी उनके 56 इंच के सीने वाले बयान के दीवाने है.

9 – समाचार चैनलों में भाजपा की ओर से जाने वाले प्रवक्ताओं पर विपक्षी दलों के हमले बढ़ जाएंगे.साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं को भी आगमी चुनाव में जनता को जवाब देने में कठिनाई आएगी.

10 – यदि मोदी ने सैनिकों की मौत का बदला नहीं लिया तो न केवल संघ के लोगों का उनसे मोह भंग हो जाएगा बल्कि इससे पार्टी में उनकी लोकप्रियता और पकड़ भी कमजोर पड़ सकती है.

यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीमा पर शांति बनाए रखने को लेकर एक ओर जहां अंतराष्ट्रीय दवाब है तो वहीं दूसरी और भारतीय जनता का भी दवाब बढ़ रहा है.जैसे ही शहीदों के शव उनके घर पहुंचेगे तो प्रधानमंत्री मोदी पर दवाब और बढ़ जाएगा.

Vivek Tyagi

Share
Published by
Vivek Tyagi

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago