संबंध

झूठ बोलने वाले मर्द जरूरत बोलते हैं ये 8 बातें

झूठ बोलने वाले मर्द – वैसे तो सभी अपनी जिदगी में कोई ना कोई झूठ बोलते ही हैं लेकिन झूठ बोलने में मर्द ज्‍यादा माहिर होते हैं। प्‍यार में तो मर्दों को ना जाने कितने ही झूठ बोलने पड़ते हैं।

ऐसे में आज हम आपको मर्दों द्वारा बोले गए कुछ ऐसे ही झूठी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बोलता तो हर लड़का है लेकिन इनका मतलब कुछ नहीं होता है।

कई बार छोटी सी बात पर भी लड़ाई होने पर लड़के बोलते हैं – मैं तुम्‍हारे लायक नहीं हूं।

अब इनसे ज़रा कोई ये पूछे कि लायक ना होने की बात इन्‍हें अब समझ आई है। प्रपोज़ करते वक्‍त इन्‍हें पता नहीं था कि वो आपके लायक हैं या नहीं। अगर हम साथ हैं तो इसका मतलब है कि कहीं ना कहीं हम एक-दूसरे को डिज़र्व करते हैं।

झूठ बोलने वाले मर्द –

कुछ लड़के अपनी नई गर्लफ्रेंड को ये बात भी बोलते हैं कि अभी उनका सीरियस लॉन्‍ग टर्म रिलेशनशिप टूटा है और अब वो किसी और के साथ सीरियस रिलेशनशिप में नहीं बंधना चाहते हैं। अगर आपको भी कोई ऐसे शब्‍द बोले तो बेहतर होगा कि आप उस रिश्‍ते में फंसने से पहले ही बाहर निकल आएं।

अगर कोई लड़का बार-बार आपको अपने पैंरेंट्स के होने का बहाना बना रहा है तो समझ लें कि दाल में कुछ काला है और आपके साथ कुछ गड़बड़ हो रही है। ऐसा हो ही नहीं सकता कि कोई लड़का रोज़ अपने पैंरेंट्स से मिलने जाए। हालांकि बहुत कम मामलों में ऐसा हो सकता है।

ये बहाना तो बहुत ज्‍यादा ही बचकाना सा लगता है कि अभी मैं किसी भी तरह की कमटिमेंट के लिए छोटा हूं। अगर कोई आपसे ऐसा कहता है तो इसका मतलब है कि वो इंसान बहुत ईमानदार है।

पहले उन्‍हें आपके हाथ का खाना बहुत पसंद आता था लेकिन अब वो आपको खाना बनाने के लिए परेशान ना करने का बहाना लगाकर बाहर खाने की बात कहने लगे हैं तो इसे आप खतरे की घंटी समझ सकती हैं। आखिर कोई कब तक बाहर का खाना खाएगा।

कई रिलेशनशिप में से बात बहुत सामान्‍य होती है, जब कोई आपसे कहे कि वो आपके प्‍यार तो करते हैं लेकिन एक दोस्‍त की तरह। ऐसे में आपको ज्‍यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है क्‍योंकि हो सकता है कि कुछ समय बाद उन्‍हें आपसे प्‍यार हो जाए।

अगर वो अपने परिवार और आपको दोनों को ही समय नहीं देते और कहते हैं कि उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता उनका परिवार ही है तो समझ लें कि वो आपसे कुछ छिपा रहे हैं। ऐसे रिश्‍ते पर आपको अपना ज्‍यादा समय बर्बाद नहीं करना चाहिए।

कई बार लड़के ये कह कर पीछा छुड़ाने की कोशिश करते हैं कि उन्‍हें पहले अपने सपने पूरे करने हैं और फिर साथ रहना है। हालांकि, सपने तो साथ रह कर भी पूरे किए जा सकते हैं। ऐसे रिश्‍ते को छोड़ देना ही सबसे अच्‍छा होता है।

झूठ बोलने वाले मर्द – अकसर लड़के प्‍यार में ऐसी बातें करके अपनी पार्टनर को धोखा देना शुरु कर देते हैं। अगर आपको भी ये बातें सुनने को मिलें तो समझ लें कि दाल में कुछ काला है।

Parul Rohtagi

Share
Published by
Parul Rohtagi

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago