संबंध

इन नेताओं की लव स्टोरी जानकर आप भूल जायेंगे फिल्मों वाला प्यार!

कहते है प्यार, इश्क और मोहब्बत जब होता है जिसको होता उसकी पूरी दुनिया बदल देता है।

हम सभी को कभी न कभी किसी न किसी से प्यार होता ही है। शायद कोई कितना ही अमीर हो या कितना ही गरीब प्यार सभी को एक जैसा होता है और शायद यही वो चीज़ है जिसको दौलत के तराजू में नही तोला जा सकता है, इसलिये प्यार सभी के हिस्से में बराबर आता है।

तो कहने का मतलब यही है की प्यार और लव को लेकर सभी के एहसास एक जैसे होते है फिर चाहे आम आदमी हो या सेलेब्रिटी हो या कोई नेता हो।

खैर जब नेताओं की बात निकली ही है तो क्यों ना उनके बारे में बात की जाये, चलो आज हम आपको कुछ नेताओं की बेहतरीन लव स्टोरी के बारे में बताते है। जी हां, हमारे देश के नेता पब्लिक से के बीच भले ही खास हों, लेकिन उनकी लव लाइफ और लव स्टोरी आम आदमी जितनी ही आम हैं।

तो आप भी जानिये भारतीय नेताओं की लव स्टोरी ।

नेताओं की लव स्टोरी – 

देवेन्द्र फडणवीस-अमृता

भारतीय जनता पार्टी के नेता और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस की अमृता से पहली मुलाकात एक दोस्त के घर पर हुई थी। पहली ही मुलाकात में देवेन्द्र अमृता को दिल दे बैठे थे। अमृता बैंकर हैं। इन दोनों ने पहली ही मुलाकात में शादी का फैसला कर लिया था। हाल ही अमृता ने अमिताभ बच्चन के साथ एक गाने की शूटिंग की है। जिसकी खबरों के चलते वह लाइमलाइट में रहीं।

  

सचिन पायलट-सारा

सचिन कांग्रेस के नेता हैं और राजस्थान की राजनीति का युवा चेहरा। सारा जम्मू काश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला की बेटी हैं। सचिन पायलट और सारा की पहली मुलाकात विदेश में हुई जो बाद में प्यार में बदल गयी। जब इन्होंने शादी करने का मन बनाया तो दोनों के परिवार में हड़कंप मच गया। सचिन का परिवार तो तैयार था, पर सारा की फैमिली राजी नहीं थी। फिर पिता की मर्जी के खिलाफ सारा ने सचिन के साथ जनवरी 2004 में शादी कर ली। कुछ समय बाद फारुख फैमिली ने सचिन को दामाद के रूप में स्वीकार कर लिया।

वरुण गांधी-यामिनी

भारतीय जनता पार्टी के युवा नेता और लोक सभा सदस्य वरुण और यामिनी की पहली मुलाकात न्यूयॉर्क में हुई थी। यामिनी ग्राफिक डिजाइनर हैं। संजय गांधी और मेनका गांधी के बेटे वरुण को शादी के लिए मां का पूरा सपोर्ट मिला। बस शर्त यह थी कि शादी पूरे रीति-रिवाज से होगी। यामिनी बंगाली परिवार से हैं। उनके पिता सुनील रॉय डिप्लोमैट थे और मां अरुणा वासुदेव फिल्म क्रिटिक हैं। अपनी शादी में यामिनी ने वही साड़ी पहनी थी जो इंदिरा गांधी ने मेनका गांधी को उनकी शादी पर दी थी।

 

ज्योतिरादित्य सिंधिया-प्रियदर्शनी

यूएस से पढ़ाई कर लौटने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया पहली बार दिल्ली में प्रियदर्शनी से मिले। इनकी इस मुलाकात को अरेंज मैरिज से पहले होने वाली रिश्ता मीटिंग का नाम दिया जा सकता है। क्योंकि इनकी मुलाकात के बारे में इनके परिवारों को पता था। फिर इस मुलाकात के 3 साल बाद दोनों ने शादी की। ज्योतिरादित्य पहली ही मुलाकात में प्रियदर्शिनी से शादी करने का फैसला कर चुके थे।

अखिलेश यादव-डिंपल

यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल की शादी में सबसे बड़ी दिक्कत मुलायम सिंह की नाराजगी थी। डिंपल लखनऊ यूनिवर्सिटी से कॉमर्स की पढ़ाई कर रही थीं और अखिलेश ऑस्ट्रेलिया से इंजीनियरिंग में मास्टर्स की डिग्री करके आए थे। डिंपल का परिवार उनके फैसले के साथ था लेकिन अखिलेश को अपने पिता को मनाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। 24 नवंबर, 1999 को अखिलेश और डिंपल की शादी हुई।

ये है नेताओं की लव स्टोरी ! तो कहने का मतलब यही है कि नेता हो या अभिनेता या हो फिर कॉमन मेन, प्यार को लेकर सभी की फिलिंग एक जैसी ही होती है।

Sudheer A Singh

Share
Published by
Sudheer A Singh

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago