क्रिकेट

कोहली का सीक्रेट प्लान – इन 5 तरीकों से लेंगे आस्ट्रेलिया से अपनी बेज्जती का बदला

कोहली का सीक्रेट प्लान – आस्ट्रेलिया के साथ चल रही टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की शुरुआत हार से हुई है.

एक महारथी का लम्बे अंतराल के बाद हारना वाकई सबके लिए दुःख भरी खबर थी. जिस टीम इंडिया को हरानानामुमकिन लग रहा था वह इतनी आसानी से हार जाएगी इसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी.

आस्ट्रेलिया ने यह टेस्ट 333 रनों से अपने नाम किया और भारत को अपनी ही जमीन पर एक विशाल हार का सामना करना पड़ा. वैसे सभी खेल प्रेमियों को हैरानी यह देखकर हुई कि जिस पिच परस्पिन का कमाल था वहां आस्ट्रेलिया को दोनों पारियों में रन बनाते हुए देखा गया और भारत को 100 रनों पर सिमटते देखा. वैसे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपनी हार का बदला लेने केलिए सीक्रेट प्लान बना लिया है.

तो आइये पढ़ते हैं कोहली का सीक्रेट प्लान – कप्तान विराट कोहली दूसरे टेस्ट मैच में किस तरह का प्लान तैयार करने वाले हैं-

कोहली का सीक्रेट प्लान – 

  1. पहले दिन से स्पिन अब नहीं होगी बाल

पुणे की पिच पर कोहली को विश्वास था कि वह टॉस जीत जायेंगे और पहले खेलते हुए उनकी टीम 300 से ऊपर रन बना देगी लेकिन टॉस जीता आस्ट्रेलिया ने और कोहली का सारा प्लान आस्ट्रेलियाने जैसे उसके बाद कॉपी कर लिया था. दूसरे टेस्ट में कोहली का प्लान है कि बंगलौर में ऐसी पिच बनवाना जहाँ गेंद तीसरे या चौथे दिन से घूमना शुरू करेगी. तब उस स्थिति में आस्ट्रेलिया को अंतिमदिनों में घेरने का खास प्लान विराट कोहली ने तैयार किया है.

  1. अश्विन को किया जा रहा है तैयार

विराट कोहली दूसरे टेस्ट में आस्ट्रेलिया से बदला लेने के लिए अपने खास अस्त्र रविचन्द्र अश्विन को तैयार कर रहे हैं. विराट कोहली जानते हैं कि अश्विन टीम की इस समय रीढ़ हैं और यही एक ऐसागेंदबाज हैं जो एक ही दिन में खेल का दृश्य बदल सकता है. आस्ट्रेलिया से अगर बदला लेना है तो अश्विन का वार करना जरुरी हो जाता है.

  1. टीम के बल्लेबाजों को आखरी मौका देना

टीम के कुछ ऐसे बल्लेबाज हैं जिनको विराट कोहली हद से ज्यादा मौके दे रहे हैं. लेकिन शायद इस बार विराट कोहली तो के पांच बल्लेबाजों को कठोरता से अच्छा खेलने के लिए बोलने वाले हैं. टीमके ओपनिंग जोड़ी के ऊपर विराट कोहली का दूसरे टेस्ट में ख़ास ध्यान है. मुरली विजय और लोकेश राहुल पर कोहली का खास ध्यान है.

  1. अपनी आक्रामकता को रखेंगे सबसे आगे

विराट कोहली जानते हैं कि उनकी आक्रामकता के सामने अब तक विश्व की कोई टीम नहीं टीक पाई है. वहीँ आस्ट्रेलिया के साथ वह आक्रामक हो ही नहीं पाए थे. विराट कोहली के प्लान में इस बार उनकी आक्रामकता भी शामिल है. इस बार वह अपनी इस ताकत से आस्ट्रेलिया को हैरान करने वाले हैं.

  1. धोनी से सीख रहे हैं जीत का मन्त्र

विराट कोहली वैसे इस हार के बाद थोड़ा घबरा भी गये हैं. जिस तरह से कोहली रिव्यू लेने में गलतियाँ कर रहे हैं उसके बाद कोहली का सीक्रेट प्लान है कि वह अब रिव्यू लेने में धोनी की तरह कोईजल्दबाजी नहीं करेंगे. अगर आस्ट्रेलिया से अपनी बेज्जती का बदला लेना है तो विराट कोहली को ठन्डे दिमाग से भी काम करना होगा.

ये है कोहली का सीक्रेट प्लान – इस तरह से विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया से बदला लेने के लिए यह ख़ास प्लान बनाया है. विराट कोहली को हारना अच्छा नहीं लगता है और अब वह एक घायल शेर की तरह अपने दुश्मन पर वारकरना चाहते हैं. चार कदम पीछे हटकर कोहली अब आस्ट्रेलिया पर वार करने की तैयारी कर रहे हैं.

Youngisthan

Share
Published by
Youngisthan

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago