मनोरंजन

भारत के वो 5 कॉमेडियन जिनमें है रोते हुए व्यक्ति को हंसाने का दम !

भारत के कॉमेडियन – कहते हैं हंसाना सबसे मुश्किल काम होता है।

हंसाने के लिए कुछ अलग और खास करने की जरूरत होती है। हंसाने की भी एक कला होती है और ये सबके बस की बात नहीं होती। हमारे देश में हमने अक्सर बॉलीवुड फिल्मों में हीरो को लोगों को हंसाते देखा है। अगर हम गलत नहीं है तो गोविंदा ने बॉलीवुड में हीरो के कॉमेडी करने का ट्रेंड सेट किया जिसे बाद में हर किसी ने अपना लिया। बॉलीवुड के बाद कई लोगों ने कॉमेडी को अपना प्रॉफेसन बना लिया। देश में कई तरह के शो आए जिनमें भारत को कई मशहूर कॉमेडियन मिले।

आज हम आपको भारत के कॉमेडियन के बारे में बताएंगे जो रोते हुए इंसान को हंसाने का माद्दा रखते हैं। या फिर दूसरे लफ्जों में कहें तो इनके आने से ही दर्शकों की हंसी छूट पड़ती है।

कौन हैं ये भारत के कॉमेडियन आइए जानते हैं।

1 – कपिल शर्मा:

कपिल शर्मा को आज के दौर का भारत का सबसे अच्छा कॉमेडियन माना जाता है। कपिल शर्मा पहली बार लोगों की नजर में साल 2007 में आए थे। 2007 में उन्होंने द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज शो जीता था। इसके बाद कपिल शर्मा ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा और उन्होंने कई कॉमेडी शो जीते। आज कल कपिल शर्मा टीवी पर एक शो होस्ट करते हैं जिसका नाम है ‘द कपिल शर्मा शो’, कपिल का ये कॉमेडी शो पूरे भारत में बहुत मशहूर है। कपिल की पहचान ऐसी हो गई है दर्शक उन्हें देखर ही हंसने लग जाते हैं। कपिल शर्मा का अंदाज दर्शकों को खूब भाता है और यही वजह है कि उनके शो की टीआरपी रेंटिंग बुलंदियों पर है।

2 – सुनील ग्रोवर:

सुनील ग्रोवर भारत के एक मशहूर कॉमेडियन हैं। सुनील ग्रोवर ने टीवी में अपने कॉमेडी करियर की शुरुआत जसपाल भट्टी के शो फुल टेंशन से की थी। सुनील ग्रोवर ने कपिल के शो से पूरी दुनिया के दर्शकों को खूब हंसाया। गुत्थी और डॉक्टर गुलाटी के किरदार से सुनील ग्रोवर ने दर्शकों के दिल में अपनी अलग जगह बनाने में कामयाब रहे। टीवी शो के साथ साथ सुनील ग्रोवर ने कई फिल्मों में भी काम किया है। सुनील का अंदाज दर्शकों को इतना पसंद आता है की वो सुनील के हाव-भाव देख कर ही हंसने के लिए मजबूर हो जाते हैं।

3 – राजू श्रीवास्तव:

द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से सुर्खियों में आने वाले राजू श्रीवास्तव ने अपने शुरुआती दौर में ही बुलंदियों को छू लिया। राजू श्रीवास्तव दर्शकों के बीच अपनी शानदार मिमिक्री के लिए भी मशहूर हैं। राजू श्रीवास्तव अपने कनपुरिया अंदाज से दर्शकों को हंसाने के लिए जाने जाते हैं। राजू श्रीवास्तव दर्शकों के बीच अपने गजोधर किरदार के लिए भी खूब प्रसिद्ध हैं। राजू श्रीवास्तव की कॉमेडी में गांव से जुड़ीं सच्ची बातें होतीं हैं। राजू श्रीवास्तव ने टीवी के अलावा तेजाब और बाजीगर जैसे फिल्मों में भी काम किया है। भले ही राजू ने फिल्मों में भी काम किया हो लेकिन उनकी असल पहचान एक बेहतरीन कॉमेडियन की है।

4 – भारती सिंह:

भारती सिंह ने अपने कॉमेडी करियर की शुरआत द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से की थी। लाफ्टर चैलेंज शो के बाद भारती सिंह ने कॉमेडी सर्कस जैसे कई कॉमेडी शो में काम किया और दर्शकों को खूब हंसाया। भारती सिंह ने अपने किरदार लल्ली से दर्शकों को अपना दीवाना बना लिया। भारती सिंह एक बेहतरीन कॉमेडियन होने के साथ-साथ एक अच्छी डांसर भी हैं। भारती सिंह ने डांस रियलिटी शो झलक दिख ला जा से सबको अपने डांस का भी कायल बनाया। भारती पहली महिला कॉमेडियन हैं जो इतनी बेबाकी से कॉमेडी करतीं हैं और यही वजह है कि वो दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाने में कामयाब रहीं।

5 – कृष्णा अभिषेक:

कृष्णा अभिषेक को सब गोविंदा के भांजे के रूप में जानते हैं लेकिन कृष्णा को ये कभी पसंद नहीं रहा कि उनकी पहचान उनके मामा के कारण बने। इसलिए उन्होंने अपनी अलग राह चुनी और कॉमेडी के रास्ते में निकल पड़े। कृष्णा ने अपने कॉमेडी करियर के शुरुआत कॉमेडी सर्कस से की थी। कॉमेडी सर्कस से कृष्णा अभिषेक और सुदेश लहरी की जोड़ी दर्शकों के बीच खूब प्रसिद्ध हुई। कृष्णा को कॉमेडी विरासत में मिली है लेकिन इसका कैसे उपयोग करना है ये कृष्णा से बेहतर शायद ही कोई जानता हो। कृष्णा अभिषेक ने कॉमेडी में आने से पहले कई भोजपुरी फिल्मों में भी काम किया है।

तो ये हैं भारत के कॉमेडियन जो रोते हुए लोगों को भी हंसाने का माद्दा रखते हैं। ये सभी कॉमेडियन भारतीय दर्शकों के दिलों पर राज करते हैं और हर कोई इन्हें खूब पसंद करता है। ऐसा नहीं है कि इनके साथ कोई विवाद या इनकी जिंदगी में कोई बुरा पल न आया हो। इन सबके साथ भी कई विवाद और बुरे पल आए लेकिन इन्होंने दूसरों को हंसाना कभी नहीं छोड़ा। इनकी जिंदगी में चाहे जैसे भी पल आए हों लेकिन इन्होंने कभी दूसरों को हंसाने में परहेज नहीं किया और यही इन्हें भारत का सबसे मशहूर कॉमेडियन बनाता है।

Manoj Shukla

Share
Published by
Manoj Shukla

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago