संबंध

पति के दूसरी लड़कियों को ताड़ने में नहीं है कोई बुराई

ताड़ने की आदत – शायद हम सभी कहीं ना कहीं पुरुषों की इस आदत से वाकिफ हैं कि वो अपनी गर्लर्फेंड और पत्‍नी के साथ होते हुए भी दूसरी लड़कियों को ताड़ते हैं।

आपके साथ भी कभी ना कभी ऐसा हुआ ही होगा कि आप मेल पार्टनर आपके साथ चलते हुए दूसरी लड़कियों को देखना शुरु कर दे।

आपको उनकी ये आदत बुरी लग सकती है लेकिन सच तो ये है पुरुषों की फितरत ही ऐसी होती है कि वो पास से गुज़रती हुई किसी लड़की को देखे बिना रह ही नहीं सकते हैं।

आजकल सोशल मीडिया पर भी कुछ ऐसी तस्‍वीरें वायरल हो रही हैं जिनके ज़रिए आप ये साफ देख सकते हैं कि पुरुषों की लड़कियों को ताड़ने की आदत कितनी बुरी है। इस आदत को छुड़ा पाना किसी भी महिला के लिए नामुमकिन सा है और आप तो कई बार ट्राई भी कर चुकी होंगी लेकिन हर बार फेल हो जाती होंगीं।

सोशल मीडिया की सच्‍चाई

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक तस्‍वीर वायरल हो रही है जिसमें एक लड़की आइस्‍क्रीम खा रही है और उसके पीछे से एक कपल निकल रहा है। इस तस्‍वीर में लड़का जाते हुए लड़की को पीछे मुड़ मुड़कर देख रहा है और उसकी ये ताड़ने की आदत कैमरे में कैद हो गई है। इस तस्‍वीर को देखते ही पुरुषों की मानसिकता आपके दिमाग और नज़रों में साफ हो जाएगी।

नहीं छोड़ते कोई भी जगह

ये बात तो आपको माननी ही पड़ेगी कि लड़कियों को ताड़ने के लिए पुरुष कोई भी जगह नहीं छोड़ते हैं। वो चाहे ऑफिस में हों, बस स्‍टैंड पर या फिर किसी पब में, खूबसूरत लड़की देखी नहीं कि चले उसे घूरने। महिलाओं ने खुद इस बात को एक्‍सेप्‍ट किया है कि उनके पति उनके साथ होते हुए भी दूसरी लड़कियों को घूरते हैं।

आदत अब बन चुकी है फितरत

अगर आपके पति भी ऐसा करते हैं तो जाहिर सी बात है कि आपने उन्‍हें बहुत टोका होगा लेकिन फिर भी वो अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आते।

दरअसल, इसमें उनकी भी कोई गलती नहीं है क्‍योंकि ये अब पुरुषों की आदत नहीं बल्कि उनकी फितरत बन चुकी है। जी हां, जो चीज़ फितरत में आ जाए उसे बदलना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन होता है। इस मामले में पुरुष भी कुछ ऐसे ही हैं।

इस मामले में कुछ पुरुष अपनी गर्लफ्रेंड या पत्‍नी के साथ होते हुए भी खुद को रोक नहीं पाते हैं और पास से गुज़रती हुई लड़की को मुड़कर देखने लगते हैं। कई बार उनके देखने का कोई गलत मतलब नहीं होता बल्कि वो तो बस किसी खूबसूरत लड़की को देखकर उसकी तरफ नज़रें घुमा लेते हैं।

ऐसा जरूरी नहीं है कि हर पुरुष किसी लड़की को गंदी नज़रों से ही देखता हो। आपके सामने भी जब कोई हैंडसम लड़का या खूबसूरत लड़की गुज़रती होगी तो आप भी उसे देखने के लिए पीछे मुड़ती ही होंगीं या आपकी नज़रें भी उसके खूबसूरत चेहरे पर जाकर टिक जाती होंगीं। पुरुषों के साथ भी बिलकुल ऐसा ही होता है, जब आप सही हैं तो फिर वो कैसे गलत हो सकते हैं।

Parul Rohtagi

Share
Published by
Parul Rohtagi

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago