Categories: संबंध

कैसे झेले नखरेवाली गर्लफ्रेंड का नखरा

अगर आप करते है अपनी गर्लफ्रेंड से प्यार और होती है.

आपकी उससे छोटी-छोटी बातों को लेकर तकरार होती है तो हम आपके लिए लेकर आए है सोल्यूशन!

कैसे निपटे नखरेवाली गर्लफ्रेंड से ताकि ब्रेक-अप जैसी सिचुएशन भी ना आए, रिलेशन भी खराब ना हो, और नखरेवाली गर्लफ्रेंड को झेलने ताकत भी आ जाए.

क्या करे जब गर्लफ्रेंड खो दे अपना आपा-  जब भी गर्लफ्रेंड किसी बात को लेकर आपसे नाराज हो जाए और उनका गुस्सा आपकी बर्दाश्त से बाहर हो जाए आपकी तो अपना सकते है ये आसान से टिप्स –

1.  सिचुएशन को अवाईड करना
जब कभी भी आपका अपनी गर्लफ्रेंड से झगड़ा हो जाए और आप सिचुएशन को और भी ज्यादा खराब नहीं करना चाहते हो. तब साथ ही किसी भी तरह के वाद विवाद में पढ़ना नहीं चाहते हो. तो जहां झगड़ा चल रहा हो वहां से निकल जाना ही बेहतर होगा. कुछ देर के लिए अगर आप घर से बाहर निकल जाए आप अगर घर में होंगे ही नहीं तो वो झगड़ेगी किसके साथ. इसकी वजह से आपको और आपकी गर्लफ्रेंड को एक दूसरे के लिए स्पेस भी मिल जाएगा. कहते है कि गुस्से में इंसान के मुंह से कुछ भी निकल जाता है अगर आप थोड़ी देर के लिए वहां से चले जाएंगे तो आप ठंडे दिमाग से किसी समस्या पर विचार कर सकेंगे. साथ ही घर लौटकर शांति के साथ सिचुएशन को हेंडल कर पाएंगे.

2.  म्यूज़िक सुनना

गर्लफ्रेंड के नखरों को झेलने का सबसे बेहतरीन तरीका है किसी भी तरह की तनातनी से ध्यान हटाना. इससे म्यूजिक सुनने से बेहतर तरीका और क्या हो सकता है भला. जो सांग्स आपके मूड को फ्रेश करे उन्हें सुने ताकि आपका भी पारा चढ़ने से बचे.

3.  टीवी देखना

जब आपका कुछ ही देर पहले अपनी गर्लफ्रेंड से झगड़ा हुआ हो और आप बात को और आगे ले जाने के बजाए मामले को ठंडा करना चाहते हो तो कुछ देर तक टीवी पर अपना फ़ेवरेट प्रोग्राम देखे. हो सकता है कि आप सब कुछ भूल जाए और आपको महसूस हो कि कुछ हुआ ही ना हो.

4.  गर्लफ्रेंड को चॉकलेट देना

अगर किसी लड़की का मूड हो गरम तो चॉकलेट से बेहतर तरीका और क्या हो सकता है भला. चॉकलेट लड़कियों की सबसे बड़ी कमजोरी मानी जाती हैं.

5.  आईसक्रीम

ठंडी-ठंडी आईसक्रीम भी आपकी गर्लफ्रेंड के गरमा गरम मूड को कूल कर सकती है. अगर वो नाराज है तो किसी विवाद में फंसने के बाद आप उनके हाथों में एक ठंडी सी आईसक्रीम पकड़ाकर तो देखिए.

6.  फ्रेंड्स के साथ आउटिंग पर जाना

गुस्से को दबाकर रखने की बजाए उसे बाहर निकालना सबसे बेहतर तरीका है. लेकिन अगर अपना गुस्सा अपनी गर्लफ्रेंड पर निकालेंगे तो मामला संभलने की बजाए बिगड़ सकता है इसलिए बेहतर ये होगा कि आप अपने भरोसेमंद दोस्तो के साथ घुमने बाहर जाए और अपने दिल की बात उनसे कह सकते है.

7.  गर्लफ्रेंड के दोस्तो से सलाह मशवरा करना-

अगर आपकी गर्लफ्रेंड के खास दोस्तों के साथ आपकी दोस्ती हो तो आपकी गर्लफ्रेंड का मूड कैसे चेंज किया जाए इसके इसके लिए उनके कुछ खास दोस्तों से सलाह मशविरा किया जा सकता हैं.

8.  ब्रेक-अप करें

अगर ढ़ेर सारा कॉम्प्रोमाईज़ करने के बाद भी वो आपकी बात नहीं माने तो सबसे बेहतरीन तरीका है ब्रेक-अप . आप साफ -साफ उन्हें कह सकते है कि या तो वो अपना एटीट्यूड बदले नहीं तो आप उनके साथ बिल्कुल भी नहीं रह सकते हैं.

सारे एफर्ट करने के बाद आखिरकार ये स्वीकार लेने में ही भलाई है कि वो जैसी है वैसी ही रहेंगी ऐसे में उनसे ब्रेक- अप कर लेने में ही भलाई है.क्योंकि आप सारी जिंदगी लड़ते हुए तो नहीं काट सकते हैं.

Shilpa Rounghe

Share
Published by
Shilpa Rounghe

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago