Categories: संबंध

ये 10 साइन बताते हैं कि आपकी गर्लफ्रेंड का दिल आप से भर चुका है!

आपकी गर्लफ्रेंड के बदले-बदले अंदाज़ हों तो समझ जाइए कि कुछ गड़बड़ है!

चीटिंग सिर्फ़ मर्दों तक ही सीमित नहीं है, आज के ज़माने में लड़कियाँ भी प्यार में चीटिंग करती हैं| बस पता लगाना थोड़ा मुश्किल होता है| कितनी भी स्मार्ट हो लड़कियाँ, चीटिंग करते वक़्त उनका व्यवहार, उनका अंदाज़ कुछ तो बदलता ही है और यही आपको नोटिस करना है|

अब कौन से साइन आपको यक़ीन दिलाएँगे, यहाँ पढ़ लीजिये!

1) वो अलग सीलुक

जब इंसान मोहब्बत में होता है तो उसके चेहरे पर अलग मुस्कान, आँखों में अलग सी चमक नज़र आती है! अगर आपकी गर्लफ्रेंड कोई मैसेज पढ़कर या किसी से फ़ोन पर बात करते हुए अचानक वैसी वाली “लुक” ले आये और एक बार नहीं, कई-कई बार तो समझ लीजिये उनका दिल आप से उठ चुका है और कहीं और लगाया जा रहा है!

2) सेक्सी लॉन्जरी

अगर अचानक उन्होंने सेक्सी लॉन्जरी खरीदनी शुरू कर दी है तो इसके दो मतलब हो सकते हैं: पहला, अपने आप को आपके लिए बदल रही हैं और चाहती हैं कि बेडरूम में कुछ नया हो| दूसरा, सिर्फ़ खरीदती हैं लेकिन आपके साथ इस्तेमाल में सकुचाती हैं जिसका सीधा-सीधा तात्पर्य है कि इस्तेमाल कहीं और किसी और के साथ हो रहा है!

3) उनका फ़ोन सिर्फ़ उनका है

कहीं अचानक अपने फ़ोन को लेकर कुछ ज़्यादा ही प्रोटेक्टिव तो नहीं हो गयी हैं? आपको छूने नहीं देतीं, मैसेज नहीं चेक करने देतीं वगैरह वगैरह! यहाँ तक कि कॉल आये तो कमरे से बाहर जाकर, आपसे अलग होकर वो कॉल रिसीव करती हैं! अब इस से साफ़ इशारा क्या होगा?

4) आज़ादी

एक वक़्त था जब आपको ढेरों मेसेज करती थीं, हर वक़्त आपके साथ बिताना चाहती थीं लेकिन अब उन्हें अपनी आज़ादी चाहिए, आप मेसेज न भी करें तो उन्हें फ़र्क नहीं पड़ता, आप न भी मिलें तो भी वो खुश हैं| इसका अर्थ है उन्हें अपनी ख़ुशी कहीं और से मिल रही है!

5) सेक्स से दूर

अगर आप दोनों की सेक्स लाइफ़ में कमी आनी शुरू हुई है, अगर पहले के मुक़ाबले वो आप के साथ सेक्स करने से कतराने लगी हैं तो कोई बहुत बड़ी बात ही हुई होगी! आपसे दिल उचट जाना कोई छोटी बात थोड़े ही है!

6) आपसे चिढ़

अगर आपकी हर बात से उन्हें चिढ़ मचनी शुरू हो जाए, बात-बात पर आपसे लड़ने को उतारू हो जाएँ, आप सही भी करें तो वो ग़लत लगे तो ये साइन है कि आप में उनकी दिलचस्पी अब ख़त्म हो चली है!

7) ऑफ़िस में ज़्यादा वक़्त

पहले ऑफ़िस या कॉलेज से भागकर आपसे मिलने आती थीं और अब बिना कारण भी ऑफ़िस या कॉलेज में ज़्यादा वक़्त बिताती हैं तो समझ लो भैया, आपके रिश्ते पर पूर्ण विराम लगाने का वक़्त आ गया है!

8) दूर रहकर ज़्यादा ख़ुश

जितनी ख़ुशी आपके साथ रहकर उनके चेहरे पर नहीं आती, उतनी अगर सिर्फ़ ये सुनकर आ जाए कि आप कुछ दिनों के लिए किसी टूर पर जा रहे हैं या शहर से बाहर किसी काम से जा रहे हैं तो अब इसका मतलब तो आप ही समझ जाइए!

9) हर वक़्त अपना स्पेस माँगती हैं

आपने पहले ही उन्हें बहुत आज़ादी दी है, कोई रोक-टोक नहीं है, सौ सवाल नहीं करते आप उनसे फिर भी वो कहें कि मुझे इस रिश्ते में घुटन हो रही है, मुझे अपनी स्पेस चाहिए तो ज़ाहिर है कि दिल कहीं और लग गया है उनका!

10) ख़ुद ही बोल दें

ऐसा भी होता है कि आपकी गर्लफ्रेंड आपसे ख़ुद ही बोल चुकी हैं कि उन्हें रिश्ता ख़त्म करना है लेकिन आपने ही प्यार-मोहब्बत की कसमें देकर उन्हें रोक रखा है| ऐसे में वो आपको कुछ समय के लिए ख़ुश करने के लिए रुक जाएँगी पर चीटिंग करेंगी तो कोई बड़ी बात नहीं होगी!

अब ज़रा अपने रिश्ते को अच्छे से टटोलिये और देखिये कि ऐसा कुछ आपके साथ भी हो रहा है? अगर हाँ, तो शान्ति से बात कीजिये और अगर बात नहीं जम रही तो मैच्युरिटी के साथ अलग हो जाइए!

Nitish Bakshi

Share
Published by
Nitish Bakshi

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago