टेनिस

ये हैं टेनिस की दुनिया की सबसे ‘हॉट’ खिलाड़ी, इनकी खूबसूरती का है हरकोई ‘दीवाना’

टेनिस की हॉट महिला खिलाडी – टेनिस को दुनिया का सबसे लोकप्रिय खेल कहा जाता है।

टेनिस वैसे तो कई प्रकार से खेला जाता है लेकिन इसके दो फॉर्मेट खासा लोकप्रिय हैं। पहला पुरुष सिंगल और दूसरा महिला सिंगल। महिला टेनिस को दुनियाभर में देखा और सराहा जाता है। टेनिस में कई महिला खिलाड़ियों ने अपना कमाल दिखाया है। आज हम आपको टेनिस की दुनिया की उन महिला खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपने खेल से तो हर किसी का दिल जीता ही है साथ ही इनकी खूबसूरती के चर्चे भी दुनियाभर में होते हैं।

आइए जानते हैं टेनिस की हॉट महिला खिलाडी के बारे में।

1 – एना इवानोविक :

सर्बिया की एना इवानोविक अपने खेल के साथ-साथ खूबसूरती के लिए भी जानी जातीं हैं। इवानोविक ने साल 2003 में टेनिस की दुनिया में आगाज किया था। इसके बाद वो साल 2008 तक टेनिस की दुनिया पर छाई रहीं। इवानोविक ने फ्रेंच ओपन, ऑस्ट्रेलियन ओपन जैसे खिताब अपने नाम किए। इवानोविक ने 16 डब्ल्यूटीए खिताब अपने नाम किए हैं। इवानोविक जब कोर्ट में उतरतीं थीं तो प्रशंसक उनसे नजरें नहीं हटा पाते थे।

2 – मारिया शारापोवा :

मारिया शारापोवा को देनिस की दुनिया की सबसे खूबसूरत टेनिस प्लेयर कहा जाता है। शारापोवा 4 ग्रैंड स्लैम जीत चुकीं हैं और वो दुनिया की सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। लेकिन शारापोवा के खेल के साथ-साथ उनकी खूबसूरती के चर्चे भी दुनियाभर में होते हैं। शरापोवा दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली खिलाड़ियों में आतीं हैं। शारापोवा अपने फैशन और कपड़ों की वजह से कई बार विवादों में भी रह चुकीं हैं।

3 – एना कोर्निकोवा :

एना कोर्निकोवा की खूबसूरती के चर्चे पूरे टेनिस जगत में होते हैं। एना को दुनिया की सबसे हॉट टेनिस खिलाड़ी होने का दर्जा प्राप्त है। 1998 में कोर्निकोवा ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग (16) हासिल की थी। एना ने अपने करियर में 2 आईटीएफ खिताब जीते हैं। हालांकि एना अब टेनिस की दुनिया को अलविदा कह चुकीं हैं और वो सिर्फ प्रदर्शनी मैच ही खेलतीं हैं। डब्ल्यूटीए में ऐना के नाम 209 जीत और 129 हार हैं। भले ही एना टेनिस छोड़ चुकीं हों लेकिन उनकी खूबसूरती आज भी प्रशंसकों का मन मोह लेती है।

ये है टेनिस की हॉट महिला खिलाडी – टेनिस को दुनिया का सबसे लोकप्रिय खेल कहा जाता है और किसी भी खेल की लोकप्रियता खिलाड़ियों से ही होती है। टेनिस को भी समय-समय पर ऐसे खिलाड़ी मिलते रहे हैं जिन्होंने इस खेल को बुलंदियों पर पहुंचाया है। वहीं टेनिस को सबसे ज्यादा ग्लैमरस खेल भी कहा जाता है क्योंकि महिला खिलाड़ी अपने खेल के साथ-साथ अपने हुस्न का जलवा भी बिखेरती हैं।

Manoj Shukla

Share
Published by
Manoj Shukla

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago