Categories: क्रिकेट

क्रिकेट खिलाड़ि‍यों का हेयर स्टाइल, जो बनता है स्‍टाइल स्‍टेटमेंट

दुनिया में क्रिकेट की दीवानगी का अंदाजा सभी को है।

क्रिकेटरों के सबसे ज्‍यादा प्रशंसक युवा होते हैं और उनकी कोशिश या तो अपने पसंदीदा क्रिकेटर के नक्‍शे-कदम पर चलने की होती है, या फिर उनके जैसा लुक पाने को वे बेताब रहते हैं।

इसका असर ऐसे देखने में मिलता है कि क्रिकेटर किसी कपड़े की ब्रांड का प्रचार करे या नया लुक अपनाने के लिए हेयरस्‍टाइल लें वो आधुनिक ट्रेंड बन जाता है।

सबसे महत्‍वपूर्ण बात लड़कियों के बीच तो वो क्रिकेटर बहुत मशहूर रहता है जो हमेशा नया लुक अपनाते रहे।

हम आपको क्रिकेट खिलाड़ि‍यों का हेयर स्टाइल के बारे में बत्ताने जा रहे है जो टॉप ट्रेंड बन जाता है।

विराट कोहली-

भारतीय टेस्‍ट कप्‍तान को देश का यूथ आइकॉन माना जाता है। वह अपने फैंस के दिलों में राज करते हैं। लड़कियों का तो क्‍या ही कहना, बॉलीवुड अदाकारा अनुष्‍का शर्मा तो उनकी गर्लफ्रेंड है। कोहली जो भी लुक अपनाते हैं वह प्रशंसकों में ट्रेंड करने लगता है। उनकी हेयरस्‍टाइल्‍स सोशल मीडिया पर वायरल रहती है। श्रीलंका दौरे पर कोहली के ‘प्रोपर हेयरकट’ ने खूब धूम मचाई।

महेंद्र सिंह धोनी-

डेब्‍यू के समय के बड़े बाल हो या फिर स्‍पाइक्‍स कट। धोनी की हर हेयरस्‍टाइल मशहूर रही। धोनी अपने लुक्‍स के साथ काफी जचते हैं और जल्‍दी-जल्‍दी नई हेयरस्‍टाइल में नजर आते हैं। धोनी की फैन फॉलोइंग के क्‍या कहने! उनके कई प्रशंसकों ने धोनी का लगभग हर लुक अपनाया। वैसे आपकों बता दें कि धोनी के कई लुक इंग्‍लैंड के पूर्व मशहूर फुटबॉलर डेविड बैकहेम से मेल खाते है। डेविड बैकहेम की हेयरस्‍टाइल भी ट्रेंड सेट करने के लिए जानी जाती है।

जेम्‍स एंडरसन-

इंग्‍लैंड का यह तेज गेंदबाज बेहतरीन स्विंग के कारण जाना-जाता है। मगर उनकी हेयरस्‍टाइल भीकाफी लोकप्रिय रहती है। एंडरसन की अधिकतर हेयरस्‍टाइल इंग्‍लैंड के युवाओं में ट्रेंड करती रही। उनके जैसा अवतार इंग्‍लैंड के कई युवाओं ने अपनाया।

क्रिस गेल-

गेंदबाजों के विलेन गेल कैरेबियाई यू‍थ आइकॉन कहलाते हैं। गेल ने जब से अपने बाल बड़े किए है उनकी हेयरस्‍टाइल मशहूर हुई। उनकी जुदा हेयरस्‍टाइल बहुत लोगों को रास आती है। गेल की हेयरस्‍टाइल भी यूथ ट्रेंड बनती रहती है।

लसिथ मलिंगा-

घुंघराले, लंबे और रंगे हुए बालों के साथ स्लिंगा मलिंगा क्रिकेट जगत में बहुत मशहूर हुए। उनकी यह सिग्‍नेचर स्‍टाइल बन चुकी है। अब भले ही उन्‍होंने बाल काले क्‍यों नहीं कर लिए हो, लेकिन लंबे और घुंघरालेपन में कोई बदलाव नहीं आया है। मलिंगा की हेयरस्‍टाइल हर जगह चर्चा का केंद्र बनती है।

आंद्रे रसेल-

वेस्‍टइंडीज के ऑलराउंडर का अंदाज ही जुदा है। 2015 विश्‍व कप और आईपीएल में उनकी हेयरस्‍टाइल कमाल कर गई। उनके इस अवतार को बड़ी मात्रा में लोगों ने पसंद किया और अपनाया भी। रसेल अपनी घातक बल्‍लेबाजी व गेंदबाजी के साथ ही प्रशंसकों के बीच टॉप हेयरस्‍टाइलिस्‍ट बनकर ट्रेंडसेटर कहलाने लगे हैं।

केविन पीटरसन-

इंग्‍लैंड की राष्‍ट्रीय टीम से बाहर किए गए पीटरसन ने अपने चमकीले करियर के दौरान हेयरस्‍टाइल्‍स में बहुत प्रयोग किए। कभी बड़े बाल रखकर उसे गोल्‍डन रंग से सजाना तो कभी मो हॉक लुक लेकर वह प्रशंसकों के बीच हमेशा लोकप्रिय रहे। उनकी हेयरस्‍टाइल की आज भी चर्चा रहती है और केपी के क्रिकेट के साथ-साथ हेयरस्‍टाइल के भी फॉलोअर मौजूद हैं।

रवींद्र जडेजा-

यह ऑलराउंडर रॉकस्‍टार के जैसे अपनी जिंदगी बिताता है। सौराष्‍ट्र का यह ऑलराउंडर अपनी हेयरस्‍टाइल के कारण काफी चर्चा में रहता है। जडेजा की कई हेयरस्‍टाइल रीयल मैड्रिड के सितारा स्‍ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो से काफी मेल खाती हैं। जडेजा भारतीय वन-डे टीम के कप्‍तान धोनी के समान ही जल्‍दी-जल्‍दी हेयरस्‍टाइल बदलते रहते हैं।

सुरेश रैना-

भारतीय वन-डे टीम के प्रमुख खिलाड़ी रैना ने मैकओवर करना ही सही समझा। हमेशा एक जैसी हेयरस्‍टाइल रखने वाले रैना ने पिछले दो सालों में कई लुक बदले जो काफी लोकप्रिय रहे। रैना ने आईपीएल में जो लुक रखा, वो लोगों को बहुत पसंद आया। उस समय उनका हेयरस्‍टाइल युवाओं में ट्रेंडिंग रहा और कई लोगों को रैना जैसे बनते देखा गया।

किरोन पोलार्ड-

वेस्‍टइंडीज के इस ऑलराउंडर की हेयरस्‍टाइल अलग हटकर रहती है। वह छोटे ही बालों में बड़े-बड़े प्रयोग कर लेते हैं। टी-20 की प्रतिस्‍पर्धा तो इनकी हेयरस्‍टाइल को देखकर समझ ही आ जाती है। दरअसल, पोलार्ड अधिकतर टी-20 टूर्नामेंटों के समय हेयरकट ही ऐसा लेते हैं, जिसमें टी-20 लिखा होता है। उनकी हेयरस्‍टाइल्‍स बहुत मशहूर होती है और उनके लुक को कई लोग अपनाते दिख चुके हैं।

सुनील नरेन-

कैरेबियाई गेंदबाज की जिस तरह गेंद को समझना मुश्किल है, वैसे ही उनकी हेयरस्‍टाइल का अनुमान लगाना बहुत मुश्किल है। नरेन ने अपनी हेयरस्‍टाइल के काफी प्रयोग किए जो क्रिकेट प्रेमियों को बहुत पसंद आए। नरेन की हेयरस्‍टाइल का जगह-जगह प्रचलन बढ़ा। प्रशंसकों ने उनके जैसी हेयरस्‍टाइल कराकर बहुत तारीफें बंटोरी।

 

विराट कोहली ने श्रीलंका दौरे पर 17 अगस्‍त को रयूमर सैलून में नई हेयरस्‍टाइल कराई।

उन्‍होंने इसे प्रोपर हेयरकट का नाम दिया। यह तस्‍वीर कोहली ने सोशल मीडिया साइट पर अपलोड की जो वायरल हो गई। इसके बाद विराट जैसी हेयरस्‍टाइल अपनाकर युवाओं ने अपने फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड किए। हमने सोचा कि सिर्फ विराट ही क्‍यों बल्कि उन तमाम क्रिकेटरों की बात की जाए जिनकी हेयरस्‍टाइल का लोगों को इंतजार रहता है।

Abhishek Nigam

Share
Published by
Abhishek Nigam

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago