संबंध

आपकी गर्लफ्रेंड में इन 10 आदतों में से कोई भी 2 आदतें है तो निश्चित रूप से ये सही नहीं है!

प्यार वैसे तो होता ही अँधा है लेकिन कई बार कुछ चीजें ऐसी होती हैं कि इनको देखने के बाद भी हम इग्नोर कर देते हैं और बाद में इसीलिए बोला जाता है कि प्यार होता ही अँधा है.

वैसे इंसान अपनी आदतों की वजह से पहचाना जाता है. बॉयफ्रेंड हो या गर्लफ्रेंड दोनों को उनकी आदतों से देखा जा सकता है कि वह आगे चलकर कैसा व्यवहार करेगा.

आज हम आपको बताने वाले हैं गर्लफ्रेन्ड की आदतें – अगर आपकी गर्लफ्रेंड के अन्दर इन 10 आदतों में से 2 आदतें भी हैं तो समझ लेना कि आपकी वाली सही नहीं है-

गर्लफ्रेन्ड की आदतें –

1. पैसा ही सबकुछ है

अगर आपकी गर्लफ्रेंड पैसों पर ही मरती है और उसके लिए पैसा ही सबकुछ है तो आपकी वाली की यह गन्दी आदत है. क्या आपका प्यार हमेशा पैसा-पैसा करती रहती है तो समझ लो कि अगर आपके पास पैसा नहीं हुआ तो वह आपको छोड़ देगी. इस तरह की लड़कियों से शादी करने की तो सोचना भी नहीं चाहिए.

2. आपकी वाली गरीबों को गाली देती है?

यदि कोई लड़की अपने से कम हैसियत वाले इंसान को गाली देती हो और बड़ी हैसियत वाले के सामने काफी सभ्य बनकर दिखाती है तो समझ लेना कि वह झूठे इंसान हैं. इस तरह की लड़कियां हैसियत से प्यार करती हैं.

3. नहीं करती हैं अपने माँ-बाप की रेस्पेक्ट

अगर आपकी गर्लफ्रेंड अपने माता-पिता की इज्जत नहीं करती है और आप प्यार में अंधे होकर उससे शादी करते हैं तो ऐसा मत सोचना कि वह शादी के बाद आपके माता-पिता की रेस्पेक्ट करेगी. इसी तरह के बच्चे अपने माँ-बाप को बुढ़ापे में घर से बाहर निकाल देते हैं.

4. क्या आपकी वाली को अलग घर की डिमांड है

अगर आपकी गर्लफ्रेंड हमेशा आपसे शादी के बाद अलग घर में रहने को बोलती रहती है तो समझ लेना कि आपकी वाली को अकेले रहने की आदत है. शादी के बाद इस तरह की लड़कियां अन्य समस्यायें भी खड़ी कर देती हैं.

5. आपके साथ होते हुए भी कुछ खोजते रहना

यदि आपकी गर्लफ्रेंड आपके साथ रहकर भी कुछ खोजती रहती है तो यह उनकी एक खराब आदत है. असल में वह आपसे खुश नहीं हैं और उनको आपसे संतुष्टि नहीं है. वह आपको ना बतायें लेकिन वह किसी और को खीज रही हैं.

6. अपनी कुछ भी बातें ना बताना और शांत रहना

वह व्यक्ति बहुत खतरनाक होता है जो अपनी बातें दिल में रखता है और शांत रहता है. कहते हैं कि इस तरह का व्यक्ति दिल में जहर रखता है. खासकर लड़कियों के अन्दर तो यह आदत होनी ही नहीं चाहिए. अगर आपकी गर्लफ्रेंड में यह आदत है तो यह खतरनाक आदत है.

7. बहुत जल्दी अपना धैर्य खो देना

आपकी गर्लफ्रेंड अगर बहुत जल्दी अपना धैर्य खो देती है तो यह उनकी एक गलत आदत है. आपको आगे चलकर इस आदत से बड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है.

8. शक करने की आदत

अब आपकी गर्लफ्रेंड आपके ऊपर बिलकुल विश्वास नहीं करती है और उनको हमेशा शक करने की आदत है तो यह एक गलत आदत है और इससे आपके रिश्ते को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

9. क्या वह आपको बदलती ही रहती है

कई लड़कियों में यह आदत होती है कि वह अपने बॉयफ्रेंड को हमेशा अपने हिसाब से बदलती रहती है. लेकिन वह कभीभी आपको जैसे हो, उसी तरह से एक्सेप्ट नहीं कर पाती है. यह आदत आपके लिए नुकसानदायक है. आप जो हो वही रहें.

10. आपकी बातों पर ध्यान ना देना और आपकी की रेस्पेक्ट ना करना

किसी व्यक्ति की यह आदत होती है कि वह किसी दूसरे की बात सुनते नहीं हैं और सामने वाले को रेस्पेक्ट नहीं देते हैं. लेकिन इस तरह की आदत वाले इंसान सही नहीं बताते हैं. वह तानाशाह जैसा व्यवहार करते हैं. अगर गर्लफ्रेंड का भी कुछ ऐसा ही व्यवहार है तो वह आपके लिए सही नहीं है.

ये है गर्लफ्रेन्ड की आदतें – तो अब जान गये होंगे कि किन आदतों वाली लड़कियां सही नहीं रहती हैं. असल में यह आदतें लड़कियों के लिए ही खराब नहीं है, यह बातें लड़कों पर भी सही बैठती हैं.

तो अगर आपकी गर्लफ्रेन्ड की आदतें कुछ इस तरह की है तो ध्यान दें कि आपकी गर्लफ्रेंड के अन्दर इनमें से कोई भी दो आदतें हैं तो वह आपके रिलेशन के लिए सही नहीं बोली जा सकती हैं.

Chandra Kant S

Share
Published by
Chandra Kant S

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago