क्रिकेट

हकीकत में ऐसे हुई थी धोनी की पहली गर्लफ्रेंड प्रियंका की मृत्यु !

धोनी की पहली गर्लफ्रेंड – भारतीय टीम के सबसे सफल और बेहतरीन कप्‍तानों में से एक रहे एम.एस धोनी की जिंदगी पर फिलम भी बन चुकी है।

धोनी की बायोपिक में उनसे जुड़ी कई बातों को जानने का मौका मिला। पूरी दुनिया में इस फिल्‍म ने खूब कमाई की और आपको बता दें कि अब तक सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली बायोपिक फिल्‍म भी धोनी की ही है।

इस फिल्‍म में धोनी की निजी जिंदगी को बहुत ही बेहतरीन तरीके से दिखाया गया है। इस फिल्‍म में धोनी का किरदार टीवी की दुनिया से बॉलीवुड स्‍टार बने सुशात सिंह राजपूत ने निभाया था। सुशांत को इस रोल में फिट होने के लिए धोनी की ही तरह बैटिंग और बोलिंग तक सीखनी पड़ी थी।

इस फिल्‍म में धोनी की पहली गर्लफ्रेंड और फिर उनकी पत्‍नी से मुलाकात भी दिखाई गई थी। फिल्‍म में साफ तौर पर दिखाया गया था कि किस तरह धोनी की मुलाकात साक्षी से हुई और फिर दोनों प्‍यार में पड़ गए। आज भले ही साक्षी एम.एस धोनी की पत्‍नी हों लेकिन उनका पहला प्‍यार तो कोई और ही है।

जी हां, आपने फिल्‍म में देखा होगा कि धोनी क्रिकेट की दुनिया में फेमस होने सेपहले अपने स्‍ट्रगल के दिनों में एक लड़की से प्‍यार करते थे। फिल्‍म में भी धोनी की पहली गर्लफ्रेंड के बारे में बताया गया है।

इस फिल्‍म में धोनी की पहली गर्लफ्रेंड का किरदार दिशा पटानी ने निभाया था। जब धोनी अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए मेहनत कर रहे थे तब उनकी मुलाकात प्रियंका से हुई थी। फिल्‍म बनने से पहले जब धोनी से प्रियंका के बारे में पूछा गया तो वो बहुत ही मुश्किल से प्रियंका के बारे में जिक्र कर पा रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रियंका और धोनी एक-दूसरे से बहुत प्‍यार करते थे और शादी भी करना चाहते थे। इसी दौरान धोनी का सिलेक्‍शन टीम इंडिया में हुआ लेकिन फिर एक हादसा हुआ और ये दोनों हमेशा के लिए अलग हो गए।

एक मैच के लिए धोनी देश से बाहर गए हुए थे और तभी प्रियंका की एक कार एक्‍सीडेंट में मौत हो गई। धोनी को ये बात तब पता चली जब वो टूर से वापिस लौटे। ये खबर सुनकर धोनी को बहुत बड़ा धक्‍का लगा था। इस हादसे के बाद उनके करीबियों को लगा कि धोनी अब कभी उठ नहीं पाएंगें और पूरी तरह से टूट जाएंगें लेकिन ऐसा नहीं हुआ। प्रियंका की मौत को धोनी ने अपनी कमज़ोरी नहीं बल्कि अपनी ताकत बना लिया।

इस हादसे ने कहीं ना कहीं धोनी को बहुत मजबूत बना दिया और इसी वजह से शायद वो आज इस मुकाम तक पहुंच पाए हैं।

इसके कुछ सालों के अंदर ही एम.एस धोनी का नाम क्रिकेट की दुनिया में छा गया और फिर उनकी मुलाकात साक्षी से हुई। पहली मुलाकात के दौरान साक्षी को पता ही नहीं था कि धोनी इतने बड़े स्‍टार हैं। बस साक्षी की यही बात धोनी को भा गई और दोनों ने शादी कर ली। प्रियंका की तरह धोनी साक्षी को नहीं खोना चाहते थे और इसी वजह से उन्‍होंने बिना कोई देर किए साक्षी को अपना बना लिया। आज इन दोनों की एक बेटी भी है जिसका नाम जीवा है।

Parul Rohtagi

Share
Published by
Parul Rohtagi

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago