कैरियर

रंगों में छिपा है आपके करियर की तरक्की का राज, जानिए कैसे?

रंगों में करियर – रंग सिर्फ इस दुनिया को ही नहीं खुबसूरत बनाते है बल्कि रंगों का सही इस्तेमाल किया जाए तो आपकी जिंदगी में भी कई खुबसुरत रंग भरे जा सकते है.

आज हम आपको रंगों के विज्ञान के बारे में बताने जा रहे है कि कैसे सही रंग का इस्तेमाल करके आप अपनी जिंदगी बदल सकते है.

एस्ट्रोलॉजी में भी बताया गया है कि रंग आपकी तरक्की का मार्ग खोलते है.

तो चलिए जानते है रंगों में करियर – राशियों के अनुसार कौनसा रंग आपके करियर में तरक्की के द्वार खोल सकता है-

रंगों में करियर –

1.मेष-

मेष राशी के लोगों के लिए लाल रंग लकी होता है. इन लोगों को हर मंगलवार को लाल रंग पहनना चाहिए, अगर आप इस रंग पर विश्वास रखेंगे तो ये जरुर ही आपको लाभ पहुंचाएगा.

2.वृषभ-

इस राशी का स्वामी शुक्र ग्रह होता है, इसीलिए ऐसे लोगों को नीला, हरा रंग, मोरपंखी नीला और गुलाबी रंग बेहद आकर्षित करता है. इन लोगों को हर शुक्रवार गुलाबी रंग पहनने की सलाह दी जाती है.

3.मिथुन-

इस राशी का स्वामी बुध ग्रह होता है. मिथुन राशी के लोगों के लिए हल्का हरा, सिल्वर और सुनहरा रंग भाग्यशाली होता है. इन लोगों को हर बुधवार हरा रंग धारण करना चाहिए.

4.कर्क-

इस राशी का प्रतिनिधित्व चन्द्रमा करता है. इस राशी के लोगों के लिए सफ़ेद हलके नीले जैसे रंग भाग्यशाली साबित होते है. इन लोगों को हर सोमवार सफ़ेद रंग ही धारण करना चाहिए.

5.सिंह-

सिंह राशी के लोगों के व्यक्तित्व का अधिपत्य सूर्य के पास होता है. इसलिए इन लोगों के लिए गहरा पीला, लाल, गहरा नारंगी आदि रंग शुभ होता है. इन लोगों को हर रविवार लाल रंग पहनने की सलाह दी जाती है.

6.कन्या-

इस राशी का स्वामी बुध होता है. इस राशी वालों के लिए नीला, सुनहरा, पीला, हरा रंग भाग्यशाली होता है. इन लोगों को मनचाहा परिणाम हासिल करने के लिए बुधवार के दिन हरा रंग पहनना चाहिए.

7.तुला-

तुला राशी वालों पर शुक्र ग्रह का प्रभाव रहता है. इन लोगों के लिए रॉयल ब्लू, गुलाबी और वोइलेट रंग शुभ फलदायक होता है. इन लोगों को हर शुक्रवार क्रीम या ऑफ वाइट पहनने की सलाह दी जाती है.

8.वृश्चिक-

इस राशी पर मंगल ग्रह का प्रभाव होता है. इन लोगों के लिए गहरे रंग लाभकारी होते है, इन लोगों के लिए गहरा भूरा, डार्क ग्रे, गहरा लाल और महरून रंग लकी साबित होता है. इन लोगों को हर मंगलवार को लाल रंग पहनने की सलाह दी जाती है.

9.धनु-

इस राशी का स्वामी बृहस्पति होता है. इन लोगों के लिए बैंगनी रंग के सभी शेड खास होते है, इसके अलावा इन लोगों के लिए नीला रंग भी लाभकारी होता है. इन लोगों को हर गुरुवार पीले रंग के कपड़े पहनने की सलाह दी जाती है.

10.मकर-

इस राशी के लोगों पर शनि ग्रह का प्रभाव रहता है इसलिए इन लोगों के लिए काला रंग शुभ होता है. इसके अलावा ये लोग ग्रे, वोइलेट और भूरा रंग भी अपना सकते है. इन लोगों को हर शनिवार काला रंग पहनना चाहिए.

11.कुम्भ-

कुंभ राशी के लोगों पर भी शनि और सूर्य का प्रभाव रहता है. इन लोगों के लिए नीला और कला रंग शुभ माना गया है. इन लोगों को हर शनिवार को काला और नीला रंग पहनना चाहिए.

12.मीन-

इस राशी का स्वामी बृहस्पति होता है. मीन राशी के लिए वॉयलेट, बैंगनी, समुद्र जैसा हरा लकी रंग होता है. इन लोगों को हर गुरुवार हल्का पीला रंग पहनने की सलाह दी जाती है.

ये है रंगों में करियर – अपनी राशी के अनुसार आप भी इन रंगों का इस्तेमाल करके देखिये, कुछ ही दिनों में आपकी जिंदगी में कई खुबसूरत रंग निखकर आपके सामने आयेंगे. आप यहाँ पर बताये गए दिनों के हिसाब से रंगों का चयन करके कपड़े धारण कर सकते है इसके भी कई शुभ परिणाम आपको देखने को मिलेंगे.

Sudheer A Singh

Share
Published by
Sudheer A Singh

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago