टेलीविज़न

कास्टिंग काउच पर इस एक्ट्रेस ने दिखाई हिम्मत, इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया स्क्रीनशॉट

सुलग्ना चटर्जी – टीवी इंडस्ट्री और फिल्म इंडस्ट्री हर जगह काम के लिए कई एक्टर एक्ट्रेस को कास्टिंग काउच का शिकार होना पङता है। एक दौर था जब कास्टिंग काउच को लेकर एक्ट्रेस कभी खुलकर बात नही करती थी ।

और न ही कोई शिकायत दर्ज करती थी। लेकिन अब फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में भी काफी बदलाव देखने को मिल रहा है अब एक्ट्रेस खुलकर कास्टिंग काउच के बारे में बात करती है ।

और ये साल तो उन लोगों के लिए बहुत बुरा रहा। जो एक्टर एक्ट्रेस से रोल के बहाने कोम्प्रोमाइज करते है ।

अभी कुछ वक्त पहले बाॅलीवुड की एक्ट्रेस कंगना रौनत ने कास्टिंग के काउच पल नेशनल  टीवी पर ऐसी ऐसी बाते कही जिसके बाद पूरा बाॅलीवुड हिल गया ।

वही टीवी इंडस्ट्री भी कास्टिंग काउट से बची नही है। और धीरे धीरे टीवी एक्ट्रेस भी अपना दुख बयां करने लगी है । हाल ही में टीवी एक्ट्रेस सुलग्ना चटर्जी ने भी कास्टिंग काउच को लेकर  खुलकर बात की और अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वो व्हाटसएअप चैट तक डाल दी जिसमें किसी प्रोड्यूसर दारे उनसे कोम्प्रोमाइज करने को कहा गया था। हालांकि ये ऑफर उन्हे वक्त पहले आया था और सुलग्ना ने मामले को म्यूचरिटक के साथ हैंडल करते हुए इस ऑफर को मना कर दिया था ।

आपको बता दें टीवी एक्ट्रेस सुलग्ना चटर्जी टीवी के कई पाॅपुलर सीरियलस में नजर आ चुकी है ।

सुलग्ना चटर्जी सौभाग्यवती भवः, मिस पमी प्यारे लाल ,  संस्कार :धरोहर अपनो की  जैसे सीरियलस का हिस्सा रही है ।सुलग्ना चटर्जी के अनुसार उन्हे व्हाट्सएअप पर एक विज्ञापन के लिए ऑफर आया। ये ऑफर बॉलीवुड के एक बङे अभिनेता के साथ था। इसलिए सुलग्ना पहले काफी खुश हुई । सुलग्ना को लगा अब उन्हें स्क्रीन टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा । लेकिन इसके बाद जो मैसेज आया था उसके बारे में सुलग्ना ने सोचा भी नही था . ये एक कम्प्रोमाइजिंग मैसेज था। जिसमें लिखा था ” ये एक कम्प्रोमाइजिंग प्रोजेक्ट है शूट से पहले और फुल पेमेंट के बाद करना पङेगा । ” इस मैसेज को पढने के बाद सुलग्ना हैरान थी। लेकिन उन्होंने समझदारी से काम लेते हुए । उस प्रोड्यूसर को मना कर दिया ।

एक वेब पोर्टल को दिए इंटरव्यू में सुलग्ना चटर्जी ने कहा कि ” उन्होंने ये बात  यू ही शेयर कर दी । क्योंकि उनका मन किया कि उन्हे ये बातनी चाहिए । और जहां तक बात है नंबर की वो उनहोंने काम की वजह से दिया था  लेकिन उन्हें क्या पता काम के लिए उनसे समझौता करने को कहा जाएगा । ” उनकी व्हाट्सएप चैट से साफ जाहिर हो रहा था कि कैसे एक्ट्रेस को काम के लिए कास्टिंग काउच  का  शिकार बनाया जाता है ।

आपको बता दें इसे पहले टीवी एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे ने भी अपने शो के प्रोड्सूर पर कास्टिंग काउच का आरोप लगाया था। जिस वजह से उन्होंने शो से भी निकाल दिया गया था। जिसके बाद पूरे डेढ साल तक शिल्पा शिंदे को कोई काम नही मिला।

हालांकि अब वो कलर्स के शो बिग बाॅस में नजर आ रही है ।वैसे ऐसा भी नही है कि भारत की फिल्म और टीवी इंडस्ट्री सी इसकी शिकार है । हॉलीवुड की कई फेमस एक्ट्रेस भी कास्टिंग काउच का शिकार बनी है । जिन्होंने #metoo अभियान के जरिए इस पर खुलकर बात की । वही बाॅलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन और राधिका अप्टे ने भी कास्टिंग काउच  को लेकर पिछले दिनों कई खुलासे किए ।

Preeti Rajput

Share
Published by
Preeti Rajput

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

3 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago