मोबाइल

ये 6 मोबाइल जो साल 2017 में धूम मचानेवाले है !

मोबाइल जो साल 2017 में धूम मचानेवाले है – नए साल की धूम अगर आप अपने नए स्मार्टफोन के साथ मनाने चाहते हैं तो आपका इंतजार जल्द ही पूरा होने वाला है।

अपने इस बेसव्र इंतजार को अब बॉय बॉय कह दीजिए। तमाम मोबाइल कम्पनियां अपने प्रोडक्ट को कुछ न कुछ नए फीचर के साथ न्यू ईयर पर पेश करती है।

बहुत से लोग इस इंतजार में होते हैं कि न्यू ईयर पर मोबाइल खरीदे जाएंगे।

तो हम आपको बता रहे हैं कुछ मोबाइल जो साल 2017 में धूम मचानेवाले है।

मोबाइल जो साल 2017 में धूम मचानेवाले है –

1 – Nokia D1C

मोबाइल की दुनिया में अपना कब्जा रखने वाली कम्पनी नोकिया वैसे तो विंडोज फोन के लिए जाना जाता है, लेकिन इस बार नोकिया स्मार्टफोन का एंड्रोइड वर्जन ला रहा है। नोकिया डी-1सी के नाम में यह स्मार्टफोन मार्च तक मार्केट में लांच हो जाएगा। 1.5 गीगाहर्टज ओक्टा कोर प्रोसेसर और 3 जीबी रैम वाले इस फोन की खासियत इसका 32 जीबी इंट्रनल स्टोरेज है जिसे 128 जीबी तक बढ़या जा सकता है। इसकी डिस्पले 5.5 इंच है। फ्रंट कैमरा 13 मेगा पीक्सल और वहीं सेल्फी के क्रेज को देखकर प्रंट कैमरा 16 मेगा पिक्सल का लगाया गया है। जिसमें एलईडी फलैश भी होगा। बैटरी क्षमता तीन हजार एमएएच है। इसकी कीमत 10 हजार के आस पास होगी।

2 – Xiaomi Redmi Note 4

मोबाइल की दुनिया में धूम माचाने वाली जियोमी नए साल पर भी धूम मचाने को तैयार है। नए साल पर जनवरी के पहले सप्ताह में ही जियोमी अपना नया स्मार्टफोन मार्केट में लांच कर देगा। इसबार आपको रेडमी नोट 4 में 2.1 प्रोसेसर और 2 जीबी रैम के साथ साथ 41000 एमएएच की बैटरी दे रहा है। जो आपको चार्जर साथ में लेकर घूमने की टेंशन को दूर कर देगा। 4जी फोन में 16 जीबी इंट्रनल स्टोरज होगी जिसे आप 256 जीबी तक बढ़ा सकते है। 13 मेगा पिक्सल बैक कैमरा और 5 मेगा पिक्सल फ्रंट कैमरा होगा। रेडमी नोट 4 की कीमत मात्र 9,999 रुपये होगी।

3 – Nokia C1

एस समय था जब मल्टीमीडिया फोन में नोकिया सी-1 ने बहुत नाम कमाया था। उस सेट की कामयाबी को देखते हुए नोकिया सी-1 का एंड्रोइड वर्जन मार्कट में लांच करने जा रही है। लेकिन इसके लिए आपको नए साल के आने का इंतजार नहीं करना होगा। दिसम्बर के आखरी सप्ताह में ही आपको यह उपबल्ध हो जाएगा। डुवल सिम और 4जी वाले इस स्मार्टफोन में 8 मेगा पिक्सल बैक और 5 मेगा पिक्सल फ्रंट कैमरा होगा। इसकी कीमत 12,999 होगी।

4 – Motorola Moto G5 Plus

स्मार्टफोन की दुनिया में मटोरोला मोटो के नाम से तहलका मचाने के बाद मोटोरोला फिर तैयार है। इस बार मोटोरोला मोटो जी5 प्लस जनवरी में लांच करने जा रहा है। 4जीबी रैम वाले 4जी मोबाइल में आपको 16 मेगा पिक्सल बैक और 8 मेगा पिक्सल फ्रंट कैमरा मिलेगा। 16,999 कीमत होगी। 32 जीबी इंट्रनल स्टोरेज क्षमता वाले इस स्मार्टफोन को पाने में बस कुछ दिन ही दूर है।

5 – OnePlus 4

अगर आप महगे फोन के शौकीन है और आई फोन जैसा कोई एंड्रोइड मोबाइल लेना चाहते हैं तो आपके लिए वन प्लस इस न्यू इयर पर वन प्लस 4 मार्केट में ला रहा है। जिसकी किमत 28,999 होगी। इसकी खास बात है कि इसमें 3 गीगा हर्जट क्वाड कोर प्रोसेसर है और 8 जीबी रैम है। जो न आपके फोन को रुकने देगा और न थकने। 16 मेगा पिक्सल बैक और 8 मेगा पिक्सल फ्रंट कैमेर वाले इस एंड्रोइड फोन में 64 जीबी इंट्रनल स्टोरेज क्षमता है ताकि आपकी फोटो को स्पेस को दिक्कत न हो।

6 – Samsung Galaxy J7

न्यू ईयर की इस धूम में सैमसंग भला कैसे पिछे रहता। सैमसंग भी आपने न्यू ईयर को खुशनुमा बनाने के लिए गलैक्सी सीरीज का जे7 मार्केंट में ला रहा है। सभी फिचर इसमें पुराने ही है लेकिन रैम को 3 जीबी किया गया है ताकि आपको हैंग होने की दिक्कत से दो-चार न होना पड़े।

ये है वो मोबाइल जो साल 2017 में धूम मचानेवाले है – इसके अलावा भी बहुतसारी कम्पनीयां मार्केट में न्यू ईयर के मौके पर अनेक स्मार्टफोन लांच कर रही है। अपनी जेब और जरुरत के अनुसार आप उनमें से किसी का भी चुनाव कर सकते हैं।

Yasir Arfat

Share
Published by
Yasir Arfat

Recent Posts

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आरसीबी के जीतने की संभावनाएं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) दुनिया में सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग में से एक है,…

2 months ago

छोटी सोच व पैरो की मोच कभी आगे बढ़ने नही देती।

दुनिया मे सबसे ताकतवर चीज है हमारी सोच ! हम अपनी लाइफ में जैसा सोचते…

3 years ago

Solar Eclipse- Surya Grahan 2020, सूर्य ग्रहण 2020- Youngisthan

सूर्य ग्रहण 2020- सूर्य ग्रहण कब है, सूर्य ग्रहण कब लगेगा, आज सूर्य ग्रहण कितने…

3 years ago

कोरोना के लॉक डाउन में क्या है शराबियों का हाल?

कोरोना महामारी के कारण देश के देश बर्बाद हो रही हैं, इंडस्ट्रीज ठप पड़ी हुई…

3 years ago

क्या कोरोना की वजह से घट जाएगी आपकी सैलरी

दुनियाभर के 200 देश आज कोरोना संकट से जूंझ रहे हैं, इस बिमारी का असर…

3 years ago

संजय गांधी की मौत के पीछे की सच्चाई जानकर पैरों के नीचे से ज़मीन खिसक जाएगी आपकी…

वैसे तो गांधी परिवार पूरे विश्व मे प्रसिद्ध है और उस परिवार के हर सदस्य…

3 years ago