ENG | HINDI

ये महिलाएँ इतनी प्राइवेट है कि प्राइवेट पार्ट से जुडी इन बातों को भी अपने पार्टनर से प्राइवेट रखती है !

बातें जो महिलाएँ अपने पार्टनर से छुपाती है

भले ही महिलाएं लाख दावे कर लें कि वो अपने पार्टनर से कुछ नहीं छुपाती हैं लेकिन उनके ये दावे क्या वाकई में सच होते हैं.

महिलाओं से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जो महिलाएँ अपने पार्टनर से छुपाती है और डरती हैं कि कहीं उनके पार्टनर को इस बारे में पता न चल जाए.

चलिए देखते है वो बातें जो महिलाएँ अपने पार्टनर से छुपाती है.

बातें जो महिलाएँ अपने पार्टनर से छुपाती है –

महिलाओं से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जो महिलाएँ अपने पार्टनर से छुपाती है और डरती हैं कि कहीं उनके पार्टनर को इस बारे में पता न चल जाए.

प्राइवेट पार्ट से जुड़ी बातें जो महिलाएँ अपने पार्टनर से छुपाती है

एक सर्वे के आंकड़ों पर गौर करें तो करीब 90 फीसदी शादीशुदा महिलाएं वजाइनल इंफेक्शन की शिकार होती हैं और इस बात को वो अपने पार्टनर से छुपाती हैं.

यह बात काफी हद तक सही है कि अधिकतर महिलाएं अपने प्राइवेट पार्ट की सेहत को अनदेखा करती हैं. जब बात ज्यादा बढ़ जाती है तो ही वो डॉक्टर या फिर घरवालों को इस बारे में बताती हैं.

सफाई के मानकों पर फेल हुई महिलाएं

देश के कई शहरों में करीब 25 से 35 साल की विवाहित महिलाओं के बीच एक सर्वे किया गया. इस सर्वे में पाया गया कि करीब 93 फीसदी महिलाएं साफ-सफाई के मानकों पर खरी नहीं उतरीं.

इतना ही नहीं सर्वे में शामिल हर दूसरी महिला ने यह माना कि वह अपने पार्टनर के साथ अपने प्राइवेट पार्ट की सेहत और साफ-सफाई को लेकर बातें शेयर नहीं करतीं. सर्वे में बेंगलुरू, दिल्ली और मुंबई की महिलाएं शामिल हुईं.

आंकड़ों की माने तो शहरी इलाकों में रहनेवाली करीब 40 फीसदी महिलाओं को वजाइनल इंफेक्शन होता है जबकि करीब 60 फीसदी महिलाएं मेडिकल चेकअप कराने की ज़रूर नहीं समझती हैं.

बात करें मायनगरी मुंबई की तो करीब 90 फीसदी महिलाओं ने माना है कि वजाइनल इंफेक्शन से उनकी रोजमर्रा की जिंदगी प्रभावित होती है.

वजाइनल इंफेक्शन में ऐबनॉर्मल डिस्चार्ज, ड्राइनेस, इचिंग और यूरिन करते वक्त जलन होने जैसी कई परेशानियां शामिल हैं.

ये बातें जो महिलाएँ अपने पार्टनर से छुपाती है – बहरहाल इस मामले में महिला रोग विशेषज्ञों का मानना है कि महिलाओं को अपने प्राइवेट पार्ट्स की इन समस्याओं को नज़रअंदाज नहीं करना चाहिए और ना ही इसे अपने पार्टनर से छुपाना चाहिए, वरना इसके लिए उन्हें बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. इसके साथ ही महिलाओं को अपने प्राइवेट पार्ट्स की साफ-सफाई का खास ख्याल रखना चाहिए.

Don't Miss! random posts ..