ENG | HINDI

अब प्यार में ना धोखा मिलेगा – ना सम्भोग करने से होगी कोई बीमारी! बाज़ार में आ रहे है सेक्स रोबोट!

sex-robot

खाली कमरे में बैठे बैठे जब कोई रूमानी फिल्म देखते है या फेसबुक पर अपने दोस्तों को अपने जीवनसाथियों के साथ देखते है तो क्या आपका दिल भी प्यार की चाह में तड़प उठता है?

लेकिन चाहने से क्या होता है इस तन्हाई का कुछ इलाज़ भी तो नहीं डर लगता है कि अगर गलत साथी मिल गया तो हो गया जिन्दगी का बेडा गर्क.

या ये भी हो सकता है कि प्यार की तलाश की जगह सेक्स की तलाश हो और कोई साथी नहीं मिल रहा हो?

sex robots

अगर हम आपको एक ऐसी खबर बताएं जिससे आपकी ऊपर लिखी दोनों परेशानी तो दूर होंगी ही साथ ही यौन रोग या फिर एड्स जैसे रोग का खतरा भी नहीं रहेगा. इसके साथ साथ आपका साथी आपके अनुसार व्यवहार करेगा.

चौंक गए ना कि कहीं ये सपना तो नहीं है?

नहीं नहीं ये सपना नहीं है ये वो तकनीक है जो अगर सफल हो गयी तो दुनिया बदल देगी.

लंदन के एक वैज्ञानिक ने आज से करीब 9 साल पहले कहा था कि आने वाले समय में रोबोट इंसान की हर ज़रूरत को पूरा करेंगे. यहाँ तक की एक इंसान की शारीरिक ज़रूरतों को भी रोबोट पूरा करने में सक्षम होंगे.

उस समय लोगों को लगा था कि ये किसी विज्ञान फतांसी फिल्म या कहानी का हिस्सा है. लेकिन पिछले कुछ वर्षों में विज्ञान और तकनीक  ने इतनी प्रगति कर ली कि अब ये बात सच्चाई बनकर सामने खड़ी है.

आज के समय आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस और वर्चुअल तकनीक के क्षेत्र में इतना विकास हुआ है कि अब तो ये भी कहा जाने लगा है कि इस तरह के सेक्स रोबोट बनाये जा सकते है जो यौन संबंधों में इंसान से ज्यादा अच्छा अनुभव प्रदान कर सकते है.

पिछले दिनों ऐसे कुछ रोबोट्स का टेस्ट किया गया था और नतीजों में पाया गया कि रोबोट बहुत से मामलों में इंसान से बेहतर साथी साबित हुए.

robo sex

इसकी वजह शायद ये है कि वो लोगों के व्यवहार और उनकी ज़रूरतों के मुताबिक अपने आप को ढाल लेते है.

ज़रा सोचिये शायद आने वाले समय में हमारे बच्चे ये कहे कि पापा मुझे पड़ोस वाली रोबोट से प्यार हो गया है और मैं उससे ही शादी करना चाहता हु.

ये तो मजाक की बात है लेकिन इस उन्नत तकनीक के अपने फायदे और नुक्सान भी है. अकेले लोगों के लिए जहाँ ये तकनीक वरदान साबित हो सकती है वहीँ इंसानी रिश्तों के लिए ये तकनीक बुरी है.

Don't Miss! random posts ..