ENG | HINDI

महिलाओं के चेहरे पर खुशी लाता है नियमित सेक्स

Sex is medicine

हमें कितना डराया गया है कि सेक्स ज्यादा नहीं करना चाहिये.

ये सेहत के लिये खतरनाक होता है. इसको सोचना भी पाप होता है, और भी न जाने क्या-क्या. इससे भी ज्यादा महिलाओं के लिये सेक्स पर कुछ ज्यादा अच्छा लिखा भी नहीं गया है और उन पर पाबंदियां भी हजारों लगा दी गई हैं.

लेकिन एक सच यह भी है कि एक सही और नियमित सेक्स महिलाओं के चेहरे पर आनंद लाता है और सेहत अच्छी रखता है.

इंग्लैंड में हुये, एक सर्वे में यह बात सामने आई कि यदि महिलायें महीने में कम से कम दो बार नियमित सेक्स करती हैं और उस दौरान वो पूरी तरह से संतुष्ट भी हो जाती हैं तो यह नियमित सेक्स उनकी सेहत को लाभ देता है. उन्हें यह काफी बिमारियों से बचाता भी हैं. शोध में 290 महिलाओं ने हिस्सा लिया था. ये सभी महिलायें रात्रि क्रिया में खुद को पूरी तरह से आनंद महसूस करती थीं. इनका शारीरिक विकास भी काफी बेहतर रूप से हो रहा था तथा चेहरे पर भी इनके एक चमक रहती थी.

Happy woman

Happy woman

वैसे भारतीय महिलाओं को लेकर कुछ समय पहले एक सर्वे यह भी हुआ था कि 70 प्रतिशत महिलायें यौन असंतुष्टि की शिकार हैं और 47 फीसदी महिलाएं चाहती हैं कि सेक्स के दौरान उनकी इच्छाओं का भी ध्यान रखा जाये. मोनाश विश्वविद्यालय की मुख्य अनुसंधानकर्ता सोनिया डेविसन ने अपने अध्ययन में पाया कि जो महिलाएं रति क्रीड़ा में नियमित रूप से हिस्सा नहीं लेतीं या जो नियमित रूप से यौन असंतुष्टि की शिकार रहती हैं, उनका स्वास्थ्य उन महिलाओं की अपेक्षा खराब रहता है जो नियमित सेक्स को प्रमुखता देती हैं और सेक्स से संतुष्ट होती हैं.

सेक्स को लेकर हमें खुलकर अपने खास व्यक्ति से बात करनी चाहिये और इस क्रिया को मजाक के तौर पर न लेते हुये, एक गंभीर विषय की तरह ही लेना चाहिये. इसी सर्वे ने यह भी बताया है कि सेक्स एक नशा नहीं है बल्कि यह तो दवा की तरह काम करता है. सेक्स के दौरान रक्त, मस्तिष्क और दिल सहित शरीर के लगभग सभी अंग काम कर रहे होते हैं. यह रोग प्रतिरोधक क्षमता की तरह काम करता है और बहुत-सी बिमारियों को हमसे दूर रखने में सेक्स हमारी मदद करता है.

इसमें आगे यह भी बताया गया है कि हमें यह भी ध्यान रखना चाहिये कि सेक्स को सुरक्षित रूप से ही करना चाहिये. यदि इसकी अति हो जाती है तो यह घातक भी काफी साबित को सकता है और ज्यादा सेक्स होने पर, यहां बताई गई बातों से एकदम उल्टा प्रभाव डालता है.

Article Categories:
सेक्स

Don't Miss! random posts ..