ENG | HINDI

इस स्मार्ट फ़ोन के बारे में जानकार आप इसे जरूर खरीदेंगे !

जियोमी एमआइ मिक्स

आजकल क्या युवा, क्या बच्चे, क्या बुजुर्ग।

सभी का सबसा अच्छा फ्रैंड अगर कोई है तो वह है स्मार्ट फोन।

हमारी रोजमर्रा की जिंदगी में हम सबसे ज्यादा समय इसी के साथ गुजारते हैं। परंतु स्मार्ट फोन की भीड़ में खुद के लिए एक अच्छा सा मोबाइल ढ़ूंढ़ना बहुत मुश्किल काम है।

इस स्मार्ट फोन की भीड़ में आपने अब तक बहुत फोन देखे होंगे लेकिन ये फोन बाकी फोनों का बाप है।

वर्तमान में आने वाला ज्यादातर फोन इसकी नक्ल है। जियोमी बहुत कम समय में भारतीय एंड्रोइड फोन मार्केट में छाने वाला ब्रांड है लेकिन आपने कभी सोचा है कि इसी कम्पनी का एक फोन बड़े बड़े ब्रांड को टक्कर दे सकता है।

जियोमी एमआइ मिक्स ऐसा ही एक आश्चर्य करने वाला फोन है, जिसकी खूबी सुनने के बाद आप इसे खरीद लेंगे।

जियोमी एमआइ मिक्स जितना आकर्षक बाहर से दिखने में है, उससे भी ज्यादा खास यह अंदर है।

इस फोन का मीयू काफी हद तक आइओएस से प्रेरित है। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह यह अपनी बॉडी के अनुपात से 91 प्रतिशत बेजलेस है। इसकी डिस्पले 6.4 इंच होने के बावजूत मोबाइल बड़ा नहीं लगता। अपने बेजलेस डिजाइन के कारण यह छोटा ही लगता है।

6 जीबी रैम वाले जियोमी एमआइ मिक्स फोन में 256 जीबी इंटर्नल स्टोरेज है जो आपके खुबसूरत पलों को यादगार बना, फोटो और वीडियों के रुप में कैमरे में कैद करने से नहीं रोकेगा।

इसका प्राइमरी कैमरा 16 मेगापिक्सल है तथा सेकेंडरी कैमरा 5 मेगा पिक्लस है। इसमें क्वार्ड कोर प्रोसेसर के साथ मार्समालो का वी6.0 एंड्रोइड वर्जन है। 4जी वाले इस डुवल सिम फोन में नैनो सिम लगता है।

इस जियोमी एमआइ मिक्स फोन के दो वर्जन है जो आपकी जेब के बजट के बिल्कुल अनुरुप है। अगर आप अच्छा पैसा खर्च करना चाहते हैं तो मार्केट में लगभग 73 हजार का इसका न्यू इम्पोर्टेड वर्जन उपलब्ध है और अगर आपका बजट कम है तो आप इसका प्राइम सिल्वर मॉडल ले सकते हैं, जो मात्र 19,999 में उपलब्ध है।

हांलाकि यह एक साधारण स्मार्ट फोन है लेकिन सचमुच इस पर खर्च किया हुआ एक-एक रुपये आपको वसूल हो जाएंगे।

इसपर पैसा खर्च करने लायक है क्योंकि अंदर से तो दैत्य की तरह बलवान है और बाहर से उससे भी ज्यादा खूबसूरत। जो आपके स्टेटस में चार चांद लगा देगा।