ENG | HINDI

नींबू के ये टोटके आपको कर देंगे मालामाल !

नींबू के टोटके

टोने – टोटके ऐसी चीज हैं, जिसे कुछ लोग अंधविश्वास मानते हैं तो कुछ लोग इन पर पूरी तरह विश्वास करते हैं.

कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो ना चाहते हुए भी इस पर विश्वास करते हैं. समय को अपने अनुकूल करने के लिए लोग हर तरह के टोने – टोटके और प्रयास करते हैं. आप भी अगर इन टोटकों पर विश्वास करते हैं.

तो हम आपके लिए लेकर आए हैं नींबू के टोटके, जिसे आजमाकर आप दिन दूनी, रात चौगुनी तरक्की कर सकते हैं और हो सकते हैं मालामाल.

नींबू के टोटके – 

मालामाल होने के नींबू के टोटके

एक साबूत नींबू लें और उसे अपने ऊपर से 21 बार सिर से पैर तक घुमाकर वार लें. और विपरीत दिशा में उस नींबू को फेंक दें. और फिर इसके बाद एक पानी से भरा हुआ साबूत नारियल लें. और उस नारियल को भी ठीक उसी प्रकार 21 बार अपने ऊपर वार कर किसी भी देवस्थल पर उस साबूत नारियल को जला दें. इससे आपको धन से संबंधित सभी समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा. ध्यान रखें इस उपाय को कम-से-कम सात शनिवार करें. अगर आप इस टोटके को भली-भांति बिना किसी भूल के करते हैं, तो निश्चित रुप से आप मालामाल हो जाएंगे.

सफलता प्राप्ति के नींबू के टोटके

किसी भी हनुमान मंदिर में जाएं और अपने साथ एक नींबू और 4 लौंग रख लें. मंदिर में जा कर उस नींबू के ऊपर चार लौंग को लगा दें और बजरंगबली के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करें. और फिर हनुमान जी से सफलता प्राप्ति के लिए प्रार्थना करें. और फिर वो नींबू अपने साथ रख लें. अब आप जो भी कार्य करना चाहते हैं उसकी शुरुआत कर दें. निश्चित तौर पर आपको सफलता मिलनी शुरु हो जाएगी.

नजर उतारने के लिए नींबू के टोटके

बच्चे हो या बूढे नजर किसी को भी लग सकती है. ऐसे में जिस भी व्यक्ति को नजर लगी हो उसके सर से लेकर पैर तक सात बार निंबू घुमा कर वार लें. और फिर उस नींबू के चार टुकड़े कर दें, और फिर किसी सुनसान जगह पर या फिर तिराहे पर फेंक दें. ध्यान रखें कि जब इस नींबू को आप फेंक दें तो उसे पलट कर फिर पीछे ना देखें.

किस्मत के दरवाजे खोलने के नींबू के टोटके

अगर आपको लगता है कि आपका किस्मत आपका साथ नहीं दे रहा है. तो इसके लिए आप एक साबुत नींबू लें और उसे 7 बार अपने ऊपर घुमाकर वारें. और उस नींबू के दो टुकड़े कर दें. अब दोनों टुकड़ों को अपने दोनों हाथ में रख लें और फिर अब बाएं हाथ का टुकड़ा दाई तरफ और दाएं हाथ का टुकड़ा बाएं तरफ फेंक दें. जल्द हीं आपकी किस्मत के दरवाजे खुलने लगेंगे.

नौकरी के लिए नींबू के टोटके

एक बड़ा साबुत नींबू लें और उसे रात के 12:00 बजे किसी चौराहे पर ले जाकर चार टुकड़ों में काट लें और फिर उन चारों टुकड़ों को चौराहे के चारों दिशाओं में दूर-दूर तक फेक दें. यह टोटका आपको नौकरी दिलाने में काफी मदद करेगा और जल्द हीं आपको नौकरी मिल जाएगी.

नींबू का पेड़ वास्तुदोष दूर करता है

जिसके घर में नींबू का पेड़ लगा होता है वहां किसी भी तरह की नकारात्मक ऊर्जा सक्रिय नहीं होती. नींबू का पेड़ घर के सभी तरह के वास्तु दोषों को दूर करने में सक्षम है.

दोस्तों अपने घर से वास्तुदोष को दूर करने के लिए और नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने के लिए अगर आप नींबू का पेड़ नहीं लगा सकते हैं, तो एक नींबू लेकर उसे घर के चारों कोनों में 7 बार घुमा लें. और किसी सुनसान स्थान पर ले जाकर नींबू के चार टुकड़े कर लें और चारों दिशाओं में दूर-दूर तक फेंक दें. और मुड़ कर वापस ना देखें. ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है और वास्तु दोष भी खत्म होता है.

दोस्तों नींबू के इन टोटकों से आप अपनी तकदीर बदल सकते हैं. और सफलता की सीढ़ियों को छू सकते हैं जो आपको कामयाबी दिला कर मालामाल बनाने में सहायता प्रदान करेगा.

 

Article Categories:
विशेष