ENG | HINDI

सुबह-सुबह उठकर अगर करेंगे ये 5 काम तो आपकी जेब कभी खाली नहीं रहेगी !

जेब में पैसा

अगर आप चाहते हैं कि आपकी जेब में पैसा रहे, जेब हमेशा पैसों से भरी रहे, तो सुबह-सुबह कुछ ऐसे काम हैं, जिन्हें करने से ये हो सकता है.

आपको यक़ीन नहीं होगा, लेकिन ये सच है.

कुछ ऐसी बातें होती हैं, जो सकारात्मक ऊर्जा का संचार करके आपको दिनभर एनर्जेटिक रखती हैं, जिससे आप अच्छा सोचते हैं और लाइफ को बेहतरीन तरीक़े से जीने की कोशिश करते हैं. बेहतरीन तरीक़े से लाइफ तभी जी जा सकती है, जब आपकी जेब में पैसा हों, तो आइए, देखते हैं कि कैसे जेब में पैसा भरा रहेगा.

जेब में पैसा –

1 – सुबह उठते ही किसी जानवर का नाम न लें

अगर आपको आदत है गाली देने या फिर किसी न किसी बहाने आपके मुंह से किसी जानवर का नाम निकल ही जाता है, तो आपके पास निगेटिव एनर्जी का प्रवाह होगा. ऐसे में न तो आप ख़ुश रह पाएंगे और न ही आपकी जेब में पैसे बचेंगे. इसलिए सुबह उठते ही प्रभु यानी अपने भगवान को याद करें और मन ही मन ये मांगे कि आज का दिन सुकूनभरा हो.

2 – माता लक्ष्मी की पूजा

सुबह-सुबह फ्रेश होकर अपने अराध्य देव की पूजा करने के साथ ही माता लक्ष्मी की आराधना करना न भूलें. आप उन्हें खुश रखेंगे तभी तो आपकी जेब भरी रहेगी.

3 – झाड़ू लगाएं

शहरों में आमतौर पर लोग दिन का पूरा काम करने के बाद झाड़ू और पोछा लगात हैं. ये ग़लत है. सुबह उठकर ही सबसे पहले घर की सफ़ाई करें. पोछा लगाते समय नमक वाले पानी का यूज़ करें. इससे घर की निगेटिव एनर्जी दूर होगी और सफ़ाई से घर में संपत्ती आएगी.

4 – मंदिर में दान

यहां दान करने से मतलब है कि आप सुबह-सुबह जब ऑफिस के लिए घर से निकलते हैं, तो पास के मंदिर में कई भिखारी बैठे रहते हैं. उन्हें उपदेश देने से कोई मतलब नहीं है, इसलिए ऐसा बिल्कुल भी न करें. कोशिश करें कि हर दिन उन्हें कुछ पैसे दें या फिर खाने को दें. इससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी.

5 – गल्ले की पूजा

अगर आप बिज़नेस करते हैं, तो बिना भूले सुबह-सुबह फ्रेश होने के बाद गल्ले यानी जहां पैसे रखते हैं, उसकी पूजा करें. ऐसा करने से हमेशा पैसे का आवागमन बना रहता है.

तो देखा आपने कैसे इन चीज़ों को फॉलो करके आप मालामाल रह सकते हैं. बस, अपनाइए ये बातें और हमेशा रहिए पैसे से मालामाल.