क्रिकेट

इन 5 सीनियर खिलाडियों ने छीन ली है धोनी से कप्तानी !

इन 5 सीनियर खिलाडियों ने छीन ली है धोनी से कप्तानी !

किसी भी क्रिकेट प्रेमी को यकीन नहीं हो रहा है कि धोनी ने इंग्लैंड सीरिज से पहले ही टीम की कप्तानी छोड़ दी है. वैसे धोनी के लिए यह फैसला लेना वाकई मुश्किल रहा होगा.

कयास यह लगाये जा रहे थे कि धोनी चैम्पियन ट्राफी के बाद कप्तानी छोड़ सकते हैं लेकिन इस तरह से धोनी इतनी जल्दी कप्तानी छोड़ देंगे किसी को इस बात पर यकीन नहीं हो पा रहा है.

असल में जब हमने 1983 क्रिकेट वर्ल्डकप टीम के एक सीनियर खिलाड़ी से बात की तो उसने नाम ना छापने की शर्त पर कुछ बड़े सीनियर खिलाड़ियों का नाम लिये हैं जिन्होनें छीन ली है धोनी से कप्तानी.

तो आइये आज हम आपको बताते हैं किन सीनियर खिलाडियों ने छीन ली है धोनी से कप्तानी –

छीन ली है धोनी से कप्तानी –

1. सौरव गांगुली

इस सीनियर खिलाड़ी का नाम सबसे ऊपर लिया जा रहा है कि सौरव गांगुली ने धोनी से कप्तानी छीन ली है. हमारे सूत्र भी वैसे यही बोल रहे हैं कि इस समय बीसीसीआई के अंदर सौरव की सबसे अधिक चल रही है. वैसे गांगुली ने अपना यह फैसला टीम के भले के लिए लिया है. गांगुली चाहते हैं कि भारतीय टीम इस बार का चैम्पियन कप जरुर जीत ले. धोनी की कप्तानी में कई खिलाड़ी खेलने के लिए ही तैयार नहीं थे.

2. अनिल कुंबले

अनिल कुंबले इस समय भारतीय टीम के कोच भी हैं और इनकी सौरव गांगुली से अच्छी दोस्ती भी है. टीम के अंदर क्या चल रहा है, यह सब जानकारी सौरव को यही देते हैं. अनिल का विश्वास भी इस समय विराट कोहली के ऊपर है और अनिल कुंबले ही वह सीनियर खिलाड़ी बताये जा रहे हैं जिसने धोनी को कप्तानी छोड़ने के लिए मनाया है.

छीन ली है धोनी से कप्तानी

3. राहुल द्रविड़

अभी हाल ही में अंडर 19 को एशिया कप दिलाकर भारत लौटे, सीनियर खिलाड़ी राहुल द्रविड़ भी धोनी से कप्तानी लेने के पक्ष में थे. इनका भी यह फैसला निजी या फिर किसी दुश्मनी से रंगा हुआ नहीं था. बस राहुल भी भारतीय टीम का अब भला चाहते हैं. धोनी की कप्तानी में टीम इंग्लैंड से यह सीरीज हार सकती थी इसलिए जल्द ही यह फैसला लिया गया है.

छीन ली है धोनी से कप्तानी

4. सुनील गावस्कर

जब धोनी ने इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज जीतकर रिकॉर्ड बनाया था तो तभी से सुनील गावस्कर खुलेआम यह बात बोल रहे थे कि अब वक़्त आ गया है विराट कोहली को वनडे और ट्वेंटी का कप्तान बना दिया जाए. जब सुनील गावस्कर ने खुलकर इस मुद्दे पर बोलना शुरू किया था तो जैसे इनके पीछे-पीछे अन्य कई सीनियर खिलाड़ी भी आ गये थे. सुनील गावस्कर ने सौरव गांगुली को धोनी से बात करने को बोला था.

छीन ली है धोनी से कप्तानी

5. सचिन तेंदुलकर से हुई थी यह बात

महेद्र सिंह धोनी, सचिन तेंदुलकर की हमेशा से काफी इज्जत करते हैं. एक समय सचिन ने ही धोनी को कप्तान भी बनवाया था. धोनी की कप्तानी के सचिन से भी बात की गयी थी और सचिन ने भी धोनी से अब कप्तानी लेने पर सहमति दे दी थी. लेकिन सचिन तेंदुलकर ने धोनी को अभी संन्यास लेने से भी रोक लिया है. अन्यथा सूत्रों के हिसाब से धोनी अभी क्रिकेट कि दुनिया से संन्यास भी लेने वाले थे.

छीन ली है धोनी से कप्तानी

ये हो वो खिलाडी जिन्हों ने छीन ली है धोनी से कप्तानी – इस तरह से हम बोल सकते हैं कि टीम और भारतीय क्रिकेट के भविष्य के चलते, धोनी से अभी कप्तानी लेने का फैसला किया गया है. धोनी अभी भी टीम के शुभचिंतक हैं और वह आने वाले समय में नये कप्तान को अपना मार्गदर्शन देते हुए देखे जायेंगे.

 
badge