ENG | HINDI

छोटे बच्चों की ये दस तस्वीरें आपका दिन खुशियों से भर देगी !

बच्चों की तस्वीरे

जब एक बच्चे का जन्म होता है तो इस दुनिया में एक नई जिंदगी की शुरुआत होती है साथ ही एक उम्मीद का भी जन्म होता है जो माता-पिता के दिल में होती है।

उनका सपना होता है कि उस छोटे से बच्चे को दुनियाभर की खुशियाँ मिले, जो कि मिलती भी है। लेकिन बड़े होने पर वो खुशियाँ कहा चली जाती है?

हम वो छोटी-छोटी वजहें ही भूल जाते है जिनकी वजह से हम बचपन में खुश हुआ करते थे।

लेकिन आज वो खुशी हमारे बीच नही रही है क्योंकि आज हम जिस लाईफ स्टाईल को फोलो करते है उसमें हैप्पीनेस नाम की चीज़ नही होती।

किसी ने सच ही कहा है जिंदगी खुबसूरत है अगर उसको एक सही दिशा में जीया जाए, लेकिन यही जिंदगी नर्क भी बन जाती है जब हम छोटी-छोटी खुशियां भूल जाते।

दरअसल जिंदगी की भागदौड़ में हम जीने की वो असल वजह कही भूल गए है।

जिसके लिये हमें इस खुबसूरत दुनिया में भेजा गया था वो वजह कही पिछे छूट गई है क्योंकि अब हम आगे बढ़ गये है। खुशियों को लेकर वैज्ञानिकों ने काफी रिसर्च के बाद ये खोज निकाला है आज भले ही लोगो के पास तमाम तरह की सुख-सुविधायें हो लेकिन वे पहले के लोगो की अपेक्षा कम खुश है।

इसका मतलब यही है कि हमारे पूर्वज हमसें ज्यादा खुश हुआ करते थे।

आज जिस लाईफ स्टाईल में हम जी रहे है वो पुरी तरह से एक आभाषी दुनिया है। आज भले ही फेसबुक पर हमारे हजारों फ्रेंड है लेकिन कोई ऐसा दोस्त अब नही रहा जिसको हम अपने दिल का हाल बता सके। इंटरनेट के माध्यम से हम दुनिया से तो कनेक्ट है लेकिन हमारे पड़ोस में कौन रहता है हम जानते ही नही।

अगर आप भी वो खुशियाँ कही भूल गये है तो आपको जरूरत है अपने अंदर के बच्चे को फिर से जिंदा करने की।

आज हम आपको बच्चों की तस्वीरे दिखाने जा रहे है जिनको देखकर आप अपने बचपन में जाकर खो जायेंगे। बच्चों की तस्वीरे आपको एक नई खुशी देगी।

तो फिर देखिये बच्चों की तस्वीरे जिनसे आप फिर से जी उठेंगे।

बच्चों की तस्वीरे

बच्चों की तस्वीरे

बच्चों की तस्वीरे

बच्चों की तस्वीरे

बच्चों की तस्वीरे

बच्चों की तस्वीरे

बच्चों की तस्वीरे

बच्चों की तस्वीरे

बच्चों की तस्वीरे

बच्चों की तस्वीरे